केन्द्र सरकार नहीं दे पायी युवाओं को रोजगारः माहरा

0
40

देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार विश्व के सबसे युवा देश के युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर नहीं दे पायी है। केन्द्र सरकार ने देश के प्रत्येक परिवार को मंहगाई की आग में झौंक दिया है।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय देहरादून में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य मोहन प्रकाश एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने का कोरा झांसा दिया है। समाज के पिछड़े, दलित, आदिवासी वर्गों को तरक्की के पर्याप्त अवसर नहीं दिये गये। अवसर दिये गये तो बस अपने धन्ना सेठ दोस्तों के लिए दिये गये और इन सभी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए भारत को नफरत, निराशा और नकारात्मकता के दलदल में धकेल दिया गया।
उन्होने कहा कि आज भारत को हर स्तर पर तोड़ा जा रहा है और देश के संसाधनों का रूख मुट्ठीभर लोगों की ओर मोड़ा जा रहा है। इसलिए राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक सत्ता की नफरत, निराशा और नकारात्मकता की जड़ता को तोड़ रहे हैं और भारत को जोड़ रहे हैं। उन्होने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में लाखों—करोड़ों लोग पैदल चल रहे हैं। कन्याकुमारी से शुरू हुई यह पद यात्रा अब जम्मू पहुंच गई है और 3900 किलोमीटर लम्बी यात्रा का आज 131वां दिन है।
उन्होने कहा कि अब कांग्रेस इस भारत जोड़ो अभियान को और अधिक व्यापकता प्रदान करने के लिए समूचे देश में 26 जनवरी से 26 मार्च तक एक जन संवाद कार्यक्रम ट्टहाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ चलाएगी जिसका नेतृत्व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां करेंगी। इस अभियान के तहत भारत के 6 लाख गांवों, 2.50 लाख ग्राम पंचायतों और 10 लाख मतदान बूथों तक पहुंचकर राहुल गांधी का संदेश और केंद्र सरकार की नाकामियों की चार्जशीट हर घर तक पहुंचाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here