जमीन के बदले नौकरी मामले में राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम

0
287


पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर पटना में सीबीआई पहुंची है। जमीन के बदले नौकरी मामले को लेकर राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची है। मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम नौकरी के बदले जमीन के कथित घोटाला मामले में आगे की जांच के सिलसिले में राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची है। बताया जा रहा है कि सीबीआई राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है। जबकि सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि आवास पर कोई तलाशी नहीं हुई या कोई छापा नहीं मारा जा रहा। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर दिया है और विशेष अदालत ने पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्य तथा अन्य लोगों को 15 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए सम्मन भेजा है।
उन्होंने कहा कि एजेंसी कथित घोटाला मामले में जांच कर रही है।सीबीआई का दल मामले में आगे की जांच के सिलसिले में ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचा है। यह मामला लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन दे कर या जमीन बेचने के बदले में रेलवे में कथित तौर पर नौकरी दिए जाने से संबंधित है। यह मामला तब का है जब प्रसाद 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे।
जांच अधिकारियों का कहना है कि जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपियों ने मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक और केंद्रीय रेलवे के सीपीओ के साथ मिलकर साजिश रची।भूमि के बदले में या तो उनके नाम पर या उनके करीबी रिश्तेदारों के नाम पर लोगों को नियुक्त किया। यह भूमि अधिग्रहित की गई थी, सीबीआई ने एक प्रेस बयान में दावा किया कि सर्कल रेट से कम कीमतों पर और बाजार दर से बहुत कम कीमत पर जमीनें खरीदी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here