बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त किया जाना चाहिए : बबीता फोगाट

0
42


नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो दिनों से दिल्ली के जंतर-मंतर में महिला और पुरुष पहलवानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न सहित कई आरोप लगाए हैं। पूर्व रेसलर और भाजपा नेता बबीता फोगाट प्रदर्शनकारी रेसलर्स से बातचीत करने जंतर-मंतर पहुंची। पूर्व पहलवान ने यहां पहुंचकर कहा कि बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त कर देना चाहिए। बबीता फोगाट ने कहा मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि सरकार उनके साथ हैं। मैं कोशिश करूंगी कि आज ही यह मामला सुलझाया जा सके। इस दौरान जब बृजभूषण पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा है तो बृजभूषण शरण सिंह को बर्खास्त किया जाना चाहिए।
इससे पहले भाजपा नेता ने ट्वीट किया था कि ‘कुश्ती के इस मामले में मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियो के साथ खड़ी हूं, मैं आप सबको विश्वास दिलाती हूं कि सरकार से हर स्तर पर इस विषय को उठाने का काम करूंगी और खिलाड़ियों के भावनाओं के अनुरूप ही आगे का भविष्य तय होगा। मैं अपने खिलाड़ियों की इस लड़ाई में उनके साथ हूं, साथ ही उन्होंने लिखा कि उन्हें सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह विश्व में देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाले देश के खिलाड़ियों के साथ न्याय करेगी।
भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को बृजभूषण पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था, अध्यक्ष ने कई महिला पहलवानों और कोचों का यौन उत्पीड़न किया है। मैं आज यह कह रही हूं लेकिन मुझे नहीं पता कल मैं जिंदा रहूंगी या नहीं। यहां मेरे साथ जो महिला पहलवान बैठी हुई हैं, उनमें से भी कुछ इस छेड़छाड़ का शिकार हुई हैं। हम हमारे लिए नहीं लड़ रहे, हम कुश्ती को बचाने के लिए लड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here