मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी, विमान को उज्बेकिस्तान डाइवर्ट किया गया

0
40


पणजी। रूस की राजधानी मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया है। विस्फोटक होने की धमकी मिलने के बाद विमान को शनिवार तड़के उज्बेकिस्तान की ओर डाइवर्ट कर दिया गया है। घटना की जानकारी, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी है। उन्होंने बताया कि अजुर एअर द्वारा संचालित उड़ान संख्या एजेडवी 2463 को तड़के सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था, लेकिन इसके गोवा में प्रवेश करने से पहले ही इसे उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि विमान में कुल 238 यात्री सवार है, जिसमें 2 बच्चों समेत 7 क्रू मेंबर्स मिलाकर 238 यात्री विमान में मौजूद है।
अधिकारी के मुताबिक, ‘डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को देर रात 12.30 बजे एक ईमेल मिला था, जिसमें विमान में बम होने का जिक्र किया गया है। ईमेल मिलने के बाद ही विमान को उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया।’
गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं हुआ है, जब गोवा आ रही फ्लाइट को धमकी मिलने के बाद डाइवर्ट किया गया है। इस घटना के 11 दिन पहले ही 9 जनवरी को 244 यात्रियों और क्रू मेंबर्स समेत फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी। ये विमान भी मॉस्को से गोवा आ रही थी और इसमें बम मिलने की धमकी मिली थी। प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग गुजरात के जामनगर में कराई गई, जहां जांच टीम ने फौरन पूरे प्लेन की जांच की। हालांकि, फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here