भू—कानून की मांग को लेकर आंदोलनकारी चढ़ा मोबाइल टावर पर

0
587

देहरादून। प्रदेश में भू—कानून लाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों आंदोलन कर रहे आंदोलनकारी द्वारा अपनी मांगों पर संज्ञान न लिये जाने पर आज मोबाइल टावर पर चढ़ कर आत्महत्या किये जाने की धमकी दी गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने युवक कोे समझाने के प्रयास किये जिसके बाद कई घंटे चले हाईप्रोफाइल ड्रामे के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने युवक को नीचे उतार लिया गया है।
बताया जा रहा है कि आंदोलनकारी युवक सुरेन्द्र सिंह रावत पिछले 15 दिनों से राज्य में भू—कानून लाने की मांग को लेकर गांधी पार्क पर धरना दे रहा था। आंदोलनकारी युवक का कहना है कि 15 दिनों से वह धरने पर बैठा है लेकिन प्रशासन द्वारा उनकी मांगों पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। आज सुबह आंदोलनकारी सुरेन्द्र सिंह रावत पटेलनगर स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया और आत्महत्या किये जाने की बात कहने लगा। आंदोनकारी युवक के मोबाइल टावर पर चढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और युवक को समझाने का प्रयास करने लगे। वहीं आंदोलनकारी युवक सुरेन्द्र सिंह रावत का कहना है कि उसकी मौत के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जिम्मेदार होगें। सुरेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होने मुख्यमंत्री धामी से मांग की थी कि राज्य में एक सशक्त भू—कानून लाया जाये ताकि राज्य की जमीनों पर बाहरी प्रदेश के माफिया कब्जा न जमा सकें लेकिन मुख्यमंत्री धामी द्वारा इस मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया गया था।
कई घंटे चले इस हाईप्रोफाइल ड्रामे के बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद सुरेन्द्र सिंह रावत को समझा—बुझा कर उसे नीचे उतार लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here