एक और फर्जी भर्ती सेंटर का खुलासा, मास्टरमांइड सहित दो गिरफ्तार

0
54

हरिद्वार। बेरोजगारों को चूना लगाने वाले एक और फर्जी भर्ती सेंटर रेकेट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने रेकेट के मास्टर माइंड सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियो के कब्जे से पुलिस ने फर्जी नियुक्ति पत्रों सहित ठगी में प्रयुक्त अन्य सामान भी बरामद किया है।
जानकारी के अनुसार लक्सर कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम हबीबपुर कुड़ी निवासी रजवंत द्वारा लक्सर कोतवाली पुलिस में तहरीर देकर बताया गया कि कुछ दिन पूर्व लक्सर क्षेत्र के एक गांव में भर्ती संबंधित पोस्टर लगा देखकर उसमें दर्ज मोबाइल नंबर पर उसके द्वारा संपर्क किया गया था। बताया कि इसके पश्चात सिडकुल क्षेत्र में सुपरवाइजर की नौकरी का लालच देकर उसे दस्तावेजों के साथ सहारनपुर में देहरादून चौक पर बुलाया गया। वहंा बताए गए पते पर पहुंचने के पश्चात उसे एक तथाकथित अधिकारी द्वारा इंटरव्यू लेकर नौकरी देने के लिए 50 हजार रूपये की मांग की गई। जिस पर उसने बतौर एडवांस के रूप में 20 हजार रूपये दे दिए गए वापस लौटने के दरमियान व्यक्तिगत जानकारी के मुताबिक उन्हे मालूम हुआ कि नौकरी के नाम पर पैसे की मांग करने वाले तथाकथित अधिकारी अथवा विभाग द्वारा कई बेरोजगार युवाओं से ठगी को अंजाम दिया गया है और अब वह बकाया धनराशि लेने के लिए भी लगातार मांग कर रहे हैं। मामले की शिकायत पर गंभीरता पूर्वक संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी और साक्ष्य संकलन कर सम्बन्धित स्थलों पर छापेमारी करते हुए कड़ी मशक्कत के बाद फर्जी भर्ती सेंटर रेकेट के मुख्य सरगना विपिन ंिसह पुत्र रामचंद्र ंिसंह निवासी रायबरेली उत्तर प्रदेश को हरिद्वार से तथा एक अन्य आरोपी शाकिब पुत्र अजीम निवासी सहारनपुर को सहारनपुर स्थित आफिस से गिरफ्तार कर लिया गया। जिनके कब्जे से 4 कम्प्यूटर, दो सीपीयू, फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र, 100 पम्पलेट व विभिन्न लोगों के श्ौक्षिक प्रमाण पत्र भी बरामद किये गये है। रेकेट के अन्य सदस्य फरार है जिनकी तलाश जारी है।
बता दें कि दो दिन पूर्व भी हरिद्वार पुलिस द्वारा एक फर्जी भर्ती सेंटर का खुलासा करते हुए एक महिला सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here