किसानों की हर संभव मदद की जाएगी: रेखा आर्या

0
62

खाद्य मंत्री ने किया राजकीय अन्न भंडार क्रय केंद्र व बहुउद्देशीय किसान सेवा सहकारी समिति का औचक निरीक्षण

देहरादून। खाघ मंत्री रेखा आर्या ने सहसपुर में राजकीय अन्न भंडार क्रय केंद्र और बहुउद्देशीय किसान सेवा सहकारी समिति का औचक निरीक्षण किया।
इस दौरान विभागीय मंत्री ने किसानों को धान खरीद में आ रही दिक्कतों को सुना, साथ ही किसान भाइयों के साथ फोन पर वार्ता कर उन्हें समय पर मिल रहे भुगतान के बारे में जानकारी ली। इस दौरान किसान भाइयों द्वारा उन्हें बताया गया कि उन्हें धान खरीद का भुगतान समय पर प्राप्त हो रहा है। साथ ही खाघ मंत्री ने क्रय केंद्र में विभागीय अधिकारियो से किसानों को मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।
इस अवसर पर मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि उन्हें यह जानकर बड़ी खुशी हुई कि हमारे किसान भाइयों को उनके धान खरीद का भुगतान समय पर प्राप्त हो रहा है और वह सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। उन्होंने कहा ही हमारी सरकार किसान भाइयों के साथ खड़ी है और सरकार किसानों के हितों के लिए हर समय तैयार है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी।
खाघ मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि आज सरकार डिजिटल कृषि मिशन पर काम कर रही है, ताकि किसान सीधे सरकार तक पहुंच सकें और सरकार सभी किसानों तक पहुंच सके।देश के छोटे किसानों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। इस दिशा में कई महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है, ताकि खेती—किसानी की चुनौतियों को कम किया जा सके और किसानों की आमदनी को बढ़ाया जा सके।
इस अवसर पर आरएफसी बी. एल. राणा जी, डिप्टी आरओ श्रीमती अनु जयकर जी,श्रीमती मोनिका अरोरा मार्केटिंग इंस्पेक्टर, किसान सेवा सहकारी समिति के सचिव श्री संजीव शर्मा जी, किसान भाई फुरकान, मीर हसन सहित विभागीय अधिकारी एवं किसान भाई उपस्थित रहे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here