तीन राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात लुटेरा गिरफ्तार

0
51



देहरादून। तीन राज्यों की पुलिस के लिए सिर दर्द बने कुख्यात लुटेरे को उत्तराखण्ड एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लुटेरा 50 हजार रूपये का ईनामी बदमाश है जिसके खिलाफ उत्तराखण्ड में एक और अन्य राज्यों में 37 आपराधिक मुकदमे दर्ज है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली में दर्जनों लूट की घटना करने वाले एक कुख्यात ईनामी बदमाश को एसटीएफ द्वारा दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होने बताया कि इस बदमाश की गिरफ्तारी के लिए विगत 1 वर्ष से उत्तर प्रदेश पुलिस एवं उत्तराखंड पुलिस जगह—जगह छापेमारी कर रही थी परंतु यह शातिर लुटेरा पुलिस की पकड़ से लगातार बच रहा था। जिसकी गिरफ्तारी को एक चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा अपनी एक टीम को इसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा गया था। जिस पर कार्यवाही करते हुए एसटीएफ टीम ने उसकी तलाश शुरू कर दी। इस शातिर लुटेरे की तलाश में जुटी टीम को एक सप्ताह पहले सूचना मिली कि उक्त बदमाश वर्तमान में दिल्ली बाबूनगर मुस्तफाबाद दिल्ली थाना तरवाल नगर क्षेत्र में छिपकर रह रहा है। जिस पर कार्यवाही करते हुए उक्त टीम वहंा पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया। बताया कि आरोपी पर उत्तराखण्ड व उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा 50 हजार के ईनामी की घोषणा की गयी थी। जिसके खिलाफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से करीब 38 लूट, चोरी व हत्या के प्रयास के मुकदमे दर्ज है तथा यह कई अपराधो में फरार घोषित था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि कुख्यात लुटेरा सगीर पुत्र यासीन थाना टांडा जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। जिसके द्वारा अपने साथी सहित 11 मार्च 2023 को बाजपुर निवासी शेर मोहम्मद से 50 हजार रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। ऐसे ही 27 मार्च 2023 को इस बदमाश सगीर ने अपने साथी सहित मुरादाबाद मे लकड़ी ठेकेदार अख्तर हुसैन पुत्र एबेज से 1 लाख 70 हजार रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। आरोपी तभी से लगातार फरार चल रहा था और उत्तराखण्ड तथा उत्तरप्रदेश की पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी। जिसे उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा बीती रात बाबूनगर मुस्तफाबाद दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here