सरकार ने 5 साल में कुछ नहीं कियाः प्रियंका

0
334

बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी से सब परेशान
महिलाएं झेल रही है सबसे अधिक परेशानी

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सूबे की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने कार्यकाल में कोई काम नहीं किया है, जिसके कारण प्रदेश की महिलाएं, युवा और आम आदमी सब परेशान हैं।
प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार के इस नकारापन के कारण महिलाओं और युवाओं को जो समस्याएं झेलनी पड़ रही है वह उनसे वाकिफ है। उन्होंने कहा कि आपने जिन आकांक्षाओं और उम्मीदों के साथ भाजपा को भारी बहुमत से जिता कर सत्ता में भेजा था क्या सरकार ने उन्हें पूरा किया है? यह सवाल आप अपने आप से पूछ कर देखें। राज्य की सरकार और सत्ता में बैठे लोग आज फिर वायदे व घोषणाएं कर रहे है,ं शिलान्यास कर रहे हैं। आप उनसे पूछे कि आपने 5 साल में कितने लोगों को रोजगार दिया। पलायन रोकने के लिए क्या किया? स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए क्या किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा अपने चुनाव प्रचार और विज्ञापनों में जितना खर्चा करती है अगर उतना पैसा जनता के काम पर लगाया जाए तो सारी समस्याएं हल हो सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि सरकार के पास पैसा नहीं है, ऐसा नहीं है कि नौकरियां नहीं है, पद खाली पड़े हैं लेकिन सरकार के पास काम करने की इच्छा शक्ति ही नहीं है। सरकार की नियत साफ नहीं है।
उन्होंने महिला मतदाताओं को साधने के लिए उनसे पूछा कि आज आपको यह स्लोगन क्यों अच्छा लगता है ट्टलड़की हूं लड़ सकती हूं’। उन्होंने कहा कि महिलाएं ही हैं जो समाज और परिवार का बोझ उठाती हैं और सबसे अधिक परेशानी झेलती हैं। उन्हें घर और बाहर दोनों जगह काम करना पड़ता है। जो सरकार चला रहे हैं वह जाति की बात करते हैं, धर्म की बात करते हैं मगर महिलाओं का जीवन आसान बने इसकी बात नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि हम जब महिलाओं की बात करते हैं तो वह कहते हैं कि पैसा कहां से आएगा? उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने प्रतिज्ञा पत्र में महिलाओं को पुलिस में 40 प्रतिशत आरक्षण देने का वायदा किया तथा रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 500 से नीचे रखने का वायदा किया उनके गांव और घर तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने का वायदा किया जिसे कांग्रेस पूरा करके दिखाएगी।
उन्होंने कहा कि यह किसी पर हम एहसान नहीं कर रहे हैं, यह आपका हक है जो हक हम आप तक पहुंचाने का वायदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार के आने से आपका जीवन कितना सरल और आसान हुआ या और अधिक कठिन हुआ यह सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि देश के गन्ना किसानों का 14 हजार करोड़ रुपया बकाया है सरकार उनका भुगतान नहीं करती है। उसकी प्राथमिकता प्रधानमंत्री मोदी के लिए 16 हजार करोड़ के दो विमान खरीदना होता है। उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल, डीजल व खाघ पदार्थों की बढ़ती कीमत से आम आदमी और किसान, मजदूर सब परेशान है लेकिन सरकार के बजट में हीरा सस्ता और दवाई महंगी कर दी जाती है। उन्होंने जनता से कहा कि अब आपको अपनी आंखें खोलने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here