लैंड जिहाद पर सरकार सख्त : चुनाव नहीं राज्य के लिए काम करूंगाः धामी

0
830

उत्तराखंड को अपराध व माफिया मुक्त रखना है

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आज फिर एक बार सख्त लहजे में कहा कि जमीनों की खरीद—फरोख्त के मामलों की विशेष जांच की जाएगी तथा उत्तराखंड को अपराध मुक्त बनाने व अपनी सांस्कृतिक धरोहर की सुरक्षा के लिए सरकार सख्त कानून बनाएगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि हम सिर्फ चुनाव के लिए काम नहीं करेंगे हम राज्य और राज्य के लोगों के हितों की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग उनके काम के बारे में क्या कहते हैं इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है मैं वही करूंगा जो आमजन के हित में होगा। उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों द्वारा जमीनों की खरीद—फरोख्त की विशेष जांच कराई जाएगी बाहरी राज्यों के जिन लोगों ने भी जमीनें खरीदी हैं उनका उद्देश्य क्या है तथा उनका चाल चलन कैसा रहा है इसकी छानबीन की जाएगी।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों या असामाजिक तत्वों का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा उनकी सरकार न सिर्फ जमीनों की खरीद—फरोख्त का ब्योरा जूटायेगी अपितु राज्य की जमीनों पर बाहरी लोगों के कब्जों को रोकने के लिए सख्त भू कानून लाने पर भी काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की मूल संस्कृति या उत्तराखण्डियत की सुरक्षा के लिए वह कड़े फैसले लेंगे उन्होंने कहा कि दूसरे लोगों की तरह उन्हें सिर्फ चुनावी लाभ के लिए काम नहीं करना है उन्हें उत्तराखंड के विकास व जनता के हितों की रक्षा के लिए काम करना है। पुष्कर सिंह धामी राज्य के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो बड़े से बड़े मसलों पर भी अपनी बेबाक राय रखने में नहीं हिचकते हैं। राज्य में बाहरी लोगों द्वारा जमीनों पर कब्जे व संाप्रदाय विशेष की आबादी में वृद्धि और राज्य के सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की आशंका के मुद्दे को गंभीरता से न सिर्फ लिया गया है अपितु उस पर कार्रवाई भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here