246 नग प्रतिबंधित कांजल की लकड़ी के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

0
105

उत्तरकाशी। प्रतिबन्धित कांजल काठ लकड़ी की तस्करी मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आज सुबह दो तस्करों को 246 नग कांजल काठ की लकड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से तस्करी में प्रयुक्त एक कार भी बरामद की गयी है। पुलिस द्वारा वन तस्करोें पर पिछले दो दिनों में यह दूसरी कार्यवाही की गयी है।
जानकारी के अनुसार आज सुुबह थाना धरासू पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में कुछ वन तस्कर वन सम्पदा की तस्करी हेतू आने वाले है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने क्षेत्र में चैकिंग अभियान चला दिया। इस दौरान नगुण बैरियर पर की जा रही चैकिंग के दौरान एक संदिग्ध कार आती हुई दिखायी दी। पुलिस ने उसे रूकने का इशारा किया तो कार चालक साथी सहित भागने का प्रयास करने लगा। इस पर उन्हे घेर कर रोका गया। कार की तलाशी के दौरा उसमें रखी 246 गुटके कांजल—काठ की लकड़ी बरामद की गयी है। पूछताछ में उन्होने अपना नाम नौशाद पुत्र अकबर निवासी कैलाश बिहार वेहट रोड कोतवाली देहान, सहारपुर उत्तरप्रदेश व देव बहादुर पुत्र डबला लामा निवासी तिब्बती कॉलोनी क्लेमनटाउन देहरादून मूल निवासी दीगां थाना धारापुरी हुमला नेपाल बताया। बताया कि वह बरामद लकड़ी को राड़ी टाप के जंगलों से काटकर उसे सहारनपुर बेचने जा रहे थे। पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों को अग्रिम विधिक कार्यवाही हेतु वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है। बरामद लकड़ी की कीमत करीब 25 लाख रूपये बतायी जा रही है।
बता दें कि धरासू क्षेत्र में लकड़ी के तस्करों पर पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है, दो दिन पहले पुलिस ने 3 तस्करों को 192 नग लकड़ी के साथ गिरफ्तार किया था और आज फिर नगुण बैरियर से 246 नग कांजल की लकड़ी की तस्करी करते हुये 2 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here