प्रधानमंत्री ने दिए मुख्यमंत्री धामी को निर्देश: श्रमिकों व परिजनों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराए

0
258
  • श्रमिकों व परिजनों को घर तक सुरक्षित पहुंचाने का इंतजाम करेगी सरकार

उत्तरकाशी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन कर उनसे अब तक रेस्क्यू अभियान की प्रगति की पूरी जानकारी ली और उन्हें दिशा निर्देश दिए की सिलक्यारा पहुंचे श्रमिकों के परिजनों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए और उन्हे सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाए। श्रमिकों के सुरंग से बाहर आने पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण और उचित उपचार की व्यवस्था के साथ—साथ उन्हें उनके घर भेजे जाने की व्यवस्था भी करें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के बारे में जानकारी लेते रहे हैं। आज भी उन्होंने रेस्क्यू में हो रही देरी और श्रमिकों की स्थिति के बारे में लंबी वार्ता की। मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें बताया कि निर्माण में प्रयुक्त लोहे और पक्के निर्माण के आगर मशीन के रास्ते में आ जाने के कारण रेस्क्यू को पूरा होने में समय लग रहा है लेकिन काम लगातार जारी है। उन्होंने अपने यही कैंप करने और काम की मॉनिटरिंग करने की जानकारी भी उन्हें दी।
प्रधानमंत्री ने उन्हें कहा कि जैसे ही श्रमिकों को सुरंग से बाहर निकाल जाए उनके स्वास्थ्य परीक्षण और जरूरत होने पर उन्हें उचित इलाज मिलना सुनिश्चित किया जाए, साथ ही उन्होंने साइड पर पहुंचे श्रमिकों के परिजनों को किसी भी तरह की दिक्कतें न होने देने की निर्देश दिए। मुख्यमंत्री द्वारा इसके लिए धरातल की तैयारियों की पूरी जानकारी दी गई तथा परिजनों के लिए खाने व रहने तथा गर्म कपड़ों की व्यवस्था करने की बात बताई। प्रधानमंत्री ने श्रमिकों को उनके परिजनों के साथ उनके घर पहुंचाने के भी निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाया कि अब रेस्क्यू ऑपरेशन अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है और किसी भी समय पूरा किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here