मुंबई के उद्यमियों के उत्साह से सीएम खुश

0
173

  • 20 से 25 हजार करोड़ के आसपास निवेश की उम्मीद
  • उत्तराखंड डेस्टिनेशंस आने का दिया निमंत्रण

मुंबई। अपने मुंबई दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जहां एक रोड शो किया वहीं ताज होटल में उघमियोंं के साथ संवाद किया। उद्यमियों के रुझान से खुश मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है और उत्तराखंड देश की आध्यात्मिक राजधानी है। आर्थिक राजधानी में आने के बाद आप सभी ने आध्यात्मिक राजधानी उत्तराखंड के प्रति जो रुझान और स्नेह दर्शाया है उससे हमारा भी उत्साहवर्धन हुआ है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को जो नाम दिया है वह डेस्टिनेशन उत्तराखंड दिया है। आपने उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक दिव्यता तथा पर्यावरणीय स्वच्छता के बारे में बहुत कुछ सुना होगा। आपको हमारे मुख्य सचिव एसएस संधू और ब्रांड एंबेसडर सोनिया गर्ग तथा मीनाक्षी सुंदरम ने भी बहुत सारी जानकारियां दी है। उन्होंने कहा कि मैं यहां आपको आमंत्रित करने आया हूं कि आप खुद आए और देखें कि डेस्टिनेशन उत्तराखंड कैसा है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि आपको उत्तराखंड आने और वहां जाकर काम करने दोनों से ही अच्छे अनुभव होंगे।
आज इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी सुबह की शुरुआत सैर तथा सूर्य आराधना से की। इसके बाद मुख्यमंत्री नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के ऑफिस गए जहां उन्होंने देखा कि स्टॉक एक्सचेंज ऑफिस कैसे काम करता है। उन्होंने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफिस के अधिकारियों से वार्ता की और उन्हें ग्लोबल समिट में आने का निमंत्रण भी दिया। इसके साथ ही आज उन्होंने मुंबई में एक रोड शो के जरिए भी निवेशको को संदेश दिया कि वह उत्तराखंड आए और निवेश करें। मुख्यमंत्री धामी को उम्मीद है कि उन्हें मुंबई से 20 से 25 करोड़ निवेश के प्रस्ताव मिलेंगे और देर शाम कई बड़े निवेश के एमओयू साइन होंगे।
मुख्यमंत्री और सूबे की सरकार द्वारा इस इन्वेस्टर्स समिट से 2.5 लाख करोड़ निवेश जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। सीएम धामी ने 14 सितंबर से अपना निवेश अभियान शुरू किया था जो दिल्ली में कर्टन रेजर से 26.5 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों से शुरू हुआ था इसके बाद उन्हें ब्रिटेन से 12.5 हजार करोड़, यूएई से 15.5 हजार करोड़, चेन्नई से 10.15 हजार करोड,़ बेंगलुरु से 46 हजार करोड़ तथा अहमदाबाद से 24 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिल चुके हैं जो अब तक 94 हजार करोड़ के आसपास रहे हैं उम्मीद है कि मुंबई से मिले निवेश प्रस्तावों के साथ यह आंकड़ा एक लाख करोड़ से ऊपर पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here