उत्तराखंड को हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगेः केजरीवाल

0
551

कर्नल कोठियाल होंगे सीएम का चेहरा
नेताओं ने उत्तराखंड को लूटा

देहरादून। अपने दूसरे चुनावी दौरे पर देहरादून आए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संस्थापक अरविंद केजरीवाल ने आज भाजपा और कांग्रेस पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि राज्य गठन से लेकर अब तक राज्य के नेताओं ने सिर्फ उत्तराखंड को लूटा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अब इस लूट से राज्य को मुक्त करायेगी। उन्होंने कहा कि हमने सूबे की जनता की राय जानने के बाद कर्नल कोठियाल को भावी मुख्यमंत्री घोषित किया है। अगर आप इस चुनाव में जीत हासिल करती है तो कर्नल कोठियाल प्रदेश की सेवा करेंगे।
उन्होंने कहा कि कर्नल कोठियाल एक ऐसे फौजी हैं जब उत्तराखंड को नेता लूट रहे थे तब वह सीमा पर दुश्मन से जंग लड़ रहे थे। सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने राज्य के युवाओं को ट्रेनिंग देकर फौज में नौकरी दिलाने का सराहनीय काम किया है। वही केदारनाथ आपदा के बाद केदारधाम को संवारने में भी उनकी अहम भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि जिसने फौज में रहकर देश की सेवा की हो और घर रहकर जनसेवा उससे बेहतर और क्या हो सकता है।
केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड को देव भूमि कहा जाता है यहां चार धाम के अलावा सैकड़ों तीर्थ और धार्मिक स्थल है उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि हम उत्तराखंड को देश की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे जो देश ही नहीं विश्वभर के हिंदुओं के लिए आकर्षण का केंद्र होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की आर्थिक राजधानी होगी तो उत्तराखंड आध्यात्मिक राजधानी होगी तथा आध्यात्मिक पर्यटन उत्तराखंड में रोजगार के नए अवसर मुहैया कराएगा और पलायन को रोका जा सकेगा।
इससे पूर्व आज सुबह उनके जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचने पर आप कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल का भव्य स्वागत किया। केजरीवाल ने आज राजधानी दून में घंटाघर से दिलाराम चौक तक रोड शो भी किया जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।
मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने पर कर्नल कोठियाल ने अपने ऊपर भरोसा जताए जाने पर उनका धन्यवाद किया तथा उनसे मार्गदर्शन की अपील की गई। वही आप के कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि हम अपने लक्ष्य में सफल नहीं हुए तो यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी हार होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here