दून की प्यास बुझाने को सौंग डैम पर सीएम ने मोदी से की वार्ता

0
312

आदि कैलाश यात्रा पर आने का निमंत्रण

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री से उन्होंने मायावती आश्रम और आदि कैलाश की यात्रा पर आने का अनुरोध किया है। धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री यहां आने की इच्छा पहले ही जता चुके हैं राज्य में चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है। उन्होंने यात्रा सीजन में उत्तराखंड आने का अनुरोध किया है साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में सौंग नदी पर बनने वाले बांध के बारे में भी प्रधानमंत्री से बातचीत कर इस पर काम जल्द शुरू कराने का अनुरोध किया है। धामी ने कहा कि सौंग डैम के बनने से देहरादून की पेयजल समस्या का आगामी 50 सालों के लिए निस्तारण हो जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री को राज्य में चल रही विकास परियोजनाओं की प्रगति के बारे में भी जानकारी दी तथा अपनी सरकार द्वारा अब तक लिए गए कुछ अहम फैसलों और उनके प्रभाव पर भी प्रधानमंत्री से चर्चा की। उन्होंने जोशीमठ आपदा प्रभावितों की मदद के लिए किए गए कामों की जानकारी देने के साथ केंद्र को भेजे गए पैकेज प्रस्ताव का भी जिक्र करते हुए कहा कि अगर राज्य को केंद्र से इस काम के लिए जल्द मदद मिल सके तो बेहतर होगा।
प्रधानमंत्री से मिलने से पूर्व आज सीएम धामी ने संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मुलाकात की तथा उन्हें राज्य के विकास के लिए चलने वाली योजनाओं से अवगत कराया इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने ओम बिड़ला को भी चारधाम यात्रा पर आने के लिए आमंत्रित किया है। सीएम धामी की आज शाम रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से भी मुलाकात का कार्यक्रम है जिसमें ऋषिकेश—कर्णप्रयाग रेलवे लाइन की प्रगति पर वार्ता होगी तथा राज्य के लिए कुछ विशेष ट्रेन संचालन शुरू करने पर बातचीत संभव है। वहीं मुख्यमंत्री का आज वित्त मंत्री सीतारमण और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री द्वारा राज्य की सड़कों की स्थिति में सुधार पर चर्चा हो सकती है।


मैं नाम के लिए काम नहीं करताःधामी

नई दिल्ली। इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा जब उनसे उनका नाम देश के सौ पावरफुल लोगों की सूची में आने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं नाम के लिए काम नहीं करता हूं। पार्टी ने मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है उसे पूरा करने का हर पल काम करने में मेरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि हमने 2027 और 2030 के लिए एक विजन तैयार किया है। जिसमें राज्य को देश का सबसे उत्कृष्ट राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है। पांच लाख लोगों को रोजगार का लक्ष्य है हम उसी लक्ष्य को सामने रखकर काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here