यूपी में मुख्य मार्गों से हटेंगे ई-रिक्शा

0
317

लखनऊ । देश भर में ई-रिक्शा आम जनता के लिए एक महत्वपूर्ण साधन है जो आसानी से उपलब्ध हो जाता है। लेकिन अब यूपी की जनता के लिए ये सुविधा जल्द ही बंद होने जा रही है। जिसकी जानकारी खुद उत्तर प्रदेश के सीएम द्वारा दी गई है। ई-रिक्शा की वजह से दिन ब दिन बढ़ रहे सड़क हादसे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।
बता दें कि यह सुविधा पूरे यूपी में बंद की जा रही है। ई-रिक्शा की वजह से दिन बा दिन हो रहे हादसे को देखते हुए मुख्य मार्गों से रिक्शा हटाए जाएंगे। जिसको लेकर शासन की ओर से जिलाधिकारियों को पत्र भेजे गए हैं। जिसमे कहा गया है ई-रिक्शा हादसों की वजह बन रहे हैं। इस वजह से ई रिक्शा अब मुख्य मार्गों से हटाए जाएंगे। इसके लिए प्रमुख सचिव परिवहन व आयुक्त ने दिशा-निर्देश दिए हैं। परिवहन आयुक्त ने मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाने के साथ ही फीडर रूट तय करने के लिए तीन महीने का वक्त दिया है। ताकि लोगों को काम काज में आने जाने में किसी तरह की असुविधा न हो। इसके साथ ही परिवहन आयुक्त ने मुख्य मार्गों को जोड़ने वाली रोड को फीडर रूट नाम दिया है। इनमें हर रूट पर यात्रियों का लोड फैक्टर तय करते हुए वाहनों की संख्या तय करनी होती है।
योगी सरकार के द्वारा जारी आदेश के अनुसार शहर की मुख्य सड़कों पर अब ई-रिक्शा नहीं चलेंगे। ई-रिक्शा की एंट्री शहरों की मुख्य सड़कों पर बैन रहेगी। योगी सरकार का यह आदेश लखनऊ समेत पूरे यूपी के लिए जारी किया गया है। ई-रिक्शा की एंट्री शहरों के मुख्य मार्गों पर नहीं होने से ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल सकती है और शहरों में हो रहे सड़क हादसों में भी कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here