ईंट—भट्टे में लोहे की प्लेट गिरने से 6 की मौत, दो गम्भीर घायल

0
352

हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में आज सुबह एक गम्भीर हादसा हो गया। यहंा एक ईंट भट्टे में लोहे की प्लेट गिरने से जहंा छह मजदूरों की मौत हो गयी वहीं दो अन्य गम्भीर रूप से घायल हुए है। सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से राहत व बचाव कार्य शुरू किया। मलबे में एक मवेशी का शव भी बरामद किया गया है।
जानकारी के अनुसार हरिद्वार जनपद के अंतर्गत रुड़की में मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। मंगलौर कोतवाली के लहबोली गांव में ईंट भटृे मे दीवार के साथ लगी लोहे की प्लेट अचानक गिर गई। इस दौरान आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर मलबे के नीचे दब गए। मलबे से पांच शव बाहर निकाले जा चुके हैं। जबकि तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया जहंा उपचार के दौरान एक अन्य मजदूर की भी मौत हो गयी है।
बताया जा रहा है कि सुबह ईंट पकाने के लिए चिमनी में ईंट भरते समय यह हादसा हुआ। मजदूर काम कर ही रहे थे कि दीवार के साथ लगी लोहे की प्लेट व दीवार अचानक भरभराकर गिर गई। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता दीवार के पास खड़े मजदूर मलबे में दब गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों द्वारा जेसीबी की मदद से राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। जो फिलहाल चल रहा है।
मंगलौर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि अब तक पांच शव बाहर निकाले जा चुके हैं। जबकि तीन मजदूरों की हालत गंभीर होने पर उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया जहंा उपचार के दौरान एक अन्य मजदूर की भी मौत हो गयी है। राहत व बचाव कार्य जारी है, स्थानीय प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। मृतकों के नाम मुकुल(28) पुत्र सुभाष ग्राम निवासी उदलहेड़ी, साबिर(20) पुत्र महबूब निवासी मिमलाना, मुजफ्फरनगर, अंकित (40) पुत्र धर्मपाल ग्राम उदलहेड़ी, बाबूराम(50) पुत्र कालूराम निवासी लहबोली, जग्गी(24) पुत्र बिस्म्बर, निवासी पिनना, मुजफ्फरनगर व एक अन्य शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here