पुलिस और इमरान खान समर्थकों की झड़प में अब तक 50 लोगों की मौत

0
242


कराची। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पड़ोसी देश हिंसा की आग में जल रहा है। इमरान समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस से उनका सीधा टकराव हो रहा है और चारों तरफ डर का माहौल बना हुआ है। इस बीच इमरान समर्थक सरकारी भवनों, सैन्य अफसरों के घरों में लूटपाट भी कर रहे हैं। कई बड़े शहरों में हिंसा और टकराव हो रहा है। पुलिस और इमरान समर्थकों की झड़प में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। इमरान समर्थकों ने कई शहरों में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की है। इन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के घर को भी निशाना बनाया। भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। प्रदर्शनकारी इमरान को रिहा किए जाने की मांग कर रहे हैं।
इस बीच पूर्व अमेरिकी राजदूत जलमई खलीलजाद ने कहा कि जेल में इमरान की जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि कस्टडी में इमरान खान की मौत हो सकती है। इमरान खान को बुधवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया था। तभी से पूरे देश में हिंसा और आगजनी हो रही है। ये लोग रात में सड़क पर मशाल लेकर निकले और आजादी की नारेबाजी की।
इमरान समर्थकों ने रात भर बड़े शहरों में विरोध-प्रदर्शन करते हुए आगजनी और हिंसा की। इस्लामाबाद, लाहौर, सिंध, मोहम्मदाबाद, ऐबटाबाद में इन्होंने जमकर उत्पात मचाया। समर्थक आजादी के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। खास तौर पर इस्लामाबाद में गृह युद्ध जैसे हालात दिख रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कई जगह फायरिंग भी की। इमरान खान के समर्थकों ने बुधवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया। पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 500 से अधिक उपद्रवी बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के घर में पेट्रोल बम भी फेंके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here