2017 से पहले स्कूल जाने में डरती थीं यूपी की बेटियांः सीएम योगी

0
219

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीपीनगर में आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत महिला सम्मेलन कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में मौजूद बेटियों और महिलाओं को संबोधित करने के दौरान सीएम योगी ने पूर्व की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले यूपी की बेटियां को स्कूल जाने में डर लगता था, क्योंकि यूपी के गुंडे और अपराधी उन्हें परेशान करते थे। इसके साथ ही सीएम योगी ने अपने संबोधन में प्रदेश की बेटियों के लिए एक बड़ा ऐलान भी किया।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में मौजूद बेटियों के सामने ऐलान करते हुए कहा कि एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली बेटियों को डिप्टी एसपी बनाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेटियों के साथ अन्य गोल्ड मेडल जीतने वाले अन्य खिलाड़ियों को तीन—तीन करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल जीतने वालों को डेढ़—डेढ़ करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों को 75—75 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।
सीएम योगी ने कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की बेटियां अब नए कीर्तिमान गढ़ रही हैं। 2017 से पहले यूपी की बेटियां स्कूल जाने में डरती थीं। लेकिन 2017 के बाद से प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद न केवल गुंडे और माफिया बिल में छिप गए हैं, बल्कि यूपी की बेटियों में अब पढ़ने के लिए भी उत्साह देखा जा रहा है। इसके आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश के अपराधियों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
मुख्यमंत्री योगी ने कार्यक्रम के दौरान उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दीपावली पर मुफ्त सिलिंडर देने का भी ऐलान किया। इसी बीच उन्होंने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में गुंडा टैक्स की वसूली होती थी। अब यूपी में लगातार नए निवेश हो रहे हैं, उघोग—धंधे लग रहे हैं और यूपी के लोगों को तेजी के साथ रोजगार मिल रहा है। साथ ही महिलाएं भी लगातार आगे बढ़ रहीं हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम से अब लोकसभा और विधानसभा में भी पंचायतों की तरह महिलाओं को विशेष आरक्षण दिया जाएगा, जिससे महिलाओं की लोकसभा और विधानसभा में भागीदारी बढ़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here