पाकिस्तानी नाव से 200 किलोग्राम हेरोइन बरामद, कीमत 2000 करोड़ रुपए

0
110

कोच्चि। इंडियन नेवी और एनसीबी को कोच्चि में समंदर में संयुक्त ऑपरेशन के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कोच्चि के तट के पास समंदर में एक पाकिस्तानी नाव से 200 किलोग्राम हेरोइन बरामद किया गया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये में बताई जा रही है। इतना ही नहीं, एजेंसी ने 6 विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है।
एनसीबी याना नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों का दावा है कि पकड़ी गई पाकिस्तानी बोट से जब्त 200 किलोग्राम हेरोइन की कीमत 2000 करोड़ रुपए है। सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार नागरिक पाकिस्तानी हो सकते हैं, जिसकी पुष्टि के लिए जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि स्वापक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) और भारतीय नौसेना के संयुक्त अभियान में यह मादक पदार्थ जब्त किया गया।
वहीं, ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ एनसीबी ने गुजरात के जामनगर से लेकर मुंबई में भी एक्शन लिया है। एनसीबी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एजेंसी ने लगभग 120 करोड़ रुपये मूल्य के 60 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाले मेफेड्रोन (एमडी) को जब्त किया है और सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और कई शहरों से ड्रग किंगपिन सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया।
एनसीबी के डीडीजी एसके सिंह ने कहा कि जामनगर में गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक की पहचान सोहेल गफ्फार के रूप में हुई है, जो 2016-18 तक एयर इंडिया में पायलट था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों बरामदगी में एक समान संबंध है। कुल जब्त (60 किलोग्राम) एमडी ड्रग का मूल्य लगभग 120 करोड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here