सट्टेबाज के घर से 10 करोड़ की नकदी व चार किलो सोने के बिस्कुट बरामद!

0
268
  • कारोबारी ने ऑनलाइन जुए में गंवाए 58 करोड़ रुपये


मुंबई। महाराष्ट्र में नागपुर जब पुलिस एक सट्टेबाज के यहां छापा मारने पहुंची तो वहां पैसों का ढेर लगा हुआ पाई। पुलिस को नोटों के इतने बंडल मिले कि उसे गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ गई। मिली जानकारी के अनुसार एक व्यवसायी ने ऑनलाइन जुए में 58 करोड़ रुपये गंवा के बाद पुलिस के बाद शिकायत की थी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम जांच में जुटी और एक संदिग्ध सट्टेबाज अनंत उर्फ सोंटू नवरतन जैन के गोंदिया शहर में स्थित उसके आवास तक पहुंची। उन्होंने बताया कि हालांकि छापेमारी से ठीक पहले आरोपी वहां से भाग गया।
आरोपी के आवास से शनिवार को चार किलोग्राम सोने के बिस्कुट और 10 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई। पुलिस को संदेह है कि सट्टेबाज दुबई भाग गया है। नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा- “प्रथमदृष्टया जैन ने शिकायतकर्ता व्यवसायी को ज्यादा मुनाफा कमाने के लिये ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए मना लिया था। हालांकि, व्यवसायी शुरुआत में थोड़ा झिझके लेकिन बाद में वह जैन की बातों में आ गया और हवाला व्यापारी के माध्यम से उसे आठ लाख रुपये हस्तांतरित कर दिये।”
कुमार ने बताया कि जैन ने व्यवसायी को ऑनलाइन जुआ खाता खोलने के लिए व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा। उन्होंने बताया कि व्यवसायी को खाते में आठ लाख रुपये जमा मिले और उसने जुआ खेलना शुरू कर दिया। पुलिस आयुक्त ने कहा- “शुरुआती सफलता के बाद, व्यवसायी को भारी नुकसान हुआ क्योंकि उसने लगभग पांच करोड़ रुपये जीतकर 58 करोड़ रुपये गंवा दिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here