आपदा संबंधी सूचनाओं का तत्काल संज्ञन लेंः डीएम

0
58

देहरादून। शासन द्वारा जलभराव एवं आपदा से संबंधित सूचनाओं पर तत्काल प्रतिक्रिया देने हेतु निर्देशों के तहत आज जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों एवं कार्यदायी संस्थाओं को उनके विभाग से संबंधित किसी भी आपदा संबंधी सूचना पर त्वरित संज्ञान लेने के निर्देश दिए गए हैं।
आरकेडिया वार्ड 92 शिवलोक कॉलोनी जोहड़वाली बस्ती स्मिथनगर, मुख्य मार्ग पर जलभराव से हो रही समस्याओं के संबंध में समाचार का संज्ञान लेते हुए तथा अपर मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन आनंदवर्धन के निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने नगर निगम एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र में तत्काल जल निकासी करने के साथ ही फागिंग एवं दवाओं का छिड़काव करने हेतु निर्देशित किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में नगर निगम एवं लोक निर्माण विभाग की टीम द्वारा इस क्षेत्र में जल निकासी के साथ ही दवा का छिड़काव भी किया गया। जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं संबंधित विभागों एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को पुनः निर्देशित किया कि जनपद के किसी भी क्षेत्र से विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली, जलभराव अथवा आपदा से संबंधित सूचनाओं पर तत्काल संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आपदा राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here