इम्यूनिटी बढ़ाने को योग को दिनचर्या में करें शामिलः त्रिवेन्द्र

0
441

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत बद्रीपुर के एक स्थानीय वेडिंग पॉइंट में योग गुरु पंकज सड़ाना की उपस्थिति में योगाभ्यास किया।
इस दौरान पूर्व सीएम ने स्वयं योगासन कर सभी को प्रेरित किया। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सफल प्रयासों से आज सारा विश्व 21 जून को योग दिवस के रूप में मना रहा। कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए सीमित संख्या में ही हम लोग योग दिवस को मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए हमारी इम्यूनिटी मजबूत होना बहुत जरूरी है और योग के द्वारा हम अपनी इम्यूनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं।
पूर्व सीएम ने नियमित योगाभ्यास को अपनी दैनिक जीवनचर्या में लाने का सभी से आह्वान करते हुए कहा कि हम सभी रोजाना एक घंटा अवश्य योगाभ्यास करें। उन्होंने कहा कि योग के जरिये खुद को निरोगी बनाने के साथ—साथ स्वयं की प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ाएं।
उन्होंने कहा कि हमारी देवभूमि उत्तराखंड को योग की राजधानी माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एक बार उत्तराखण्ड में पधार चुके हैं। निरोगी और स्वस्थ रहने के लिए उत्तराखण्ड राज्य में आयुष और वेलनेस पर काफी कार्य किया गया है। शिविर की समाप्ति पर पूर्व सीएम ने योग गुरु पंकज सड़ाना को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा, पार्षद रवि गुसाईं आदि स्थानीय लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here