नेपाल में यति एयरलाइंस का प्लेन हुआ क्रैश, 32 यात्रियों की मौत

0
55

पोखरा। नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बचाव कार्य जारी है। फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।
जानकारी है कि काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान पोखरा के पास दुर्घटनाग्रस्त विमान पर 68 यात्री सवार थे। नेपाली मीडिया के मुताबिक इस हादसे में अब तक 32 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो गई है। हादसे वाली जगह से अभी तक 36 शव बरामद हो गए हैं। इस हादसे के तुरंत बाद नेपाल सरकार ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।
लैंडिंग से पहले हवा में ही प्लेन में लगी आग
इस विमान को लेकर जानकारी सामने आई है कि लैंडिंग से पहले ही हवा में प्लेन में आग लग गई थी।
नेपाली मीडिया द काठमांडू पोस्ट से यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि यति एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जानकारी मिली है कि हादसे के बाद पोखरा एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। ये प्लेन क्रैश पोखरा एयरपोर्ट के पास ही हुआ है।
बताया जा रहा है कि जिस एयरपोर्ट के पास ये हादसा हुआ है वो चीन की मदद से बनाया गया था। कुछ ही दिन पहले इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया था और आज यति एयरलाइंस का AT-72 विमान हादसे का शिकार हो गया है। हादसा पुराने घरेलु एयरपोर्ट और नए एयरपोर्ट के बीच हुआ है। प्लेन में टोटल 68 पैसेंजर्स सवार थे। नेपाली मीडिया के मुताबिक अबतक 13 लोगों की मौत हो गई है। हादसे की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। यति एयरलाइंस का ये प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था।
हादसे पर नेपाल के प्रधानमंत्री ने जताया दुख
विमान हादसे को लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट में लिखा है, “यात्रियों को लेकर काठमांडू से पोखरा जा रहे यति एयरलाइंस एएनसी एटीआर 72 की दुखद दुर्घटना से मैं बहुत दुखी हूं। मैं सुरक्षा कर्मियों, नेपाल सरकार की सभी एजेंसियों और आम जनता से प्रभावी बचाव शुरू करने की अपील करता हूं।”
भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ने किया ट्वीट
वहीं नेपाल विमान हादसे पर भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दुख जताया है। सिंधिया ने ट्वीट किया, “नेपाल में एक दुखद विमान दुर्घटना में जनहानि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ऊं शांति।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here