सौगातः दिल्ली से दूून के बीच दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

0
277

25 मई को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
आज
अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ ट्रायल रन

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को एक और बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने देवभूमि को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है जो 25 मई से दिल्ली और देहरादून के बीच चलेगी। पीएम मोदी दिल्ली से वर्चुअल इसका शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर करेंगे। इस ट्रेन का आज दून से दिल्ली तक ट्रायल रन किया गया जिसमें रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहे।
निसंदेह यह उत्तराखंड और दून वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि अब वह दिल्ली से दून के आसान और सुविधाजनक सफर का आनंद ले सकेंगे। यह ट्रेन सिर्फ 4 घंटे में आपको दून से दिल्ली और दिल्ली से दून पहुंचा देगी। भले ही सामान्य ट्रेन से इसका किराया थोड़ा अधिक होगा लेकिन सुविधा भी बहुत होगी। आरामदायक रिवाल्विंग सीट फुल एयर कंडीशनर, इस ट्रेन में आपको खाने पीने से लेकर सेंसर डोर और नीट एंड क्लीन वॉश रूम आदि तमाम सुविधाएं मिलेंगी, जो एक फाइव स्टार होटल जैसा कंफर्ट आपको महसूस कराएगी।
ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी जिससे उन यात्रियों को विशेष फायदा होगा जो डेली अप डाउन करना चाहेंगे। इस सफर में सिर्फ 4 घंटे का समय ही लगेगा जबकि आप हवाई सफर में भी इससे कम समय नहीं लगाते। जॉली ग्रांट तक आने—जाने वह फिर एयरपोर्ट की औपचारिकताएं पूरी करने तथा फिर दिल्ली में एयरपोर्ट से अपने गंतव्य तक पहुंचने में अब तक आपको चार—पांच घंटे से भी अधिक समय लग जाता था। लेकिन वंदे भारत टे्रन आपको महज 4 घंटे में यह सफर तय कराएगी। 2024 से पूर्व प्रधानमंत्री अब तक कई राज्यों को वंदे भारत टे्रन की सौगात दे चुके हैं उत्तराखंड को भी उनके द्वारा जो वंदे भारत ट्रेन दी गई है वह 17वीं ट्रेन है। उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय में ऐसी ही एक ट्रेन कुमाऊं मंडल को भी मिल सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here