दो दुपहिया वाहन चोर गिरफ्तार, 6 स्कूटी बरामद

0
249

देहरादून। वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 2 लोगों को चोरी की गई 6 स्कूटियों सहित गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी नशे के आदी हैं जो नशे की लत पूरा करने के लिए वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे।
डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बीती 11 जून को उत्कर्ष थापा पुत्र प्रकाश थापा निवासी हरिया वाला खुर्द केंट ने वसंत विहार थाने में तहरीर देकर बताया था कि वह जीएमएस रोड पर कोचिंग की क्लास हेतु आए थे एवं उन्होंने अपनी एक्टिवा कोचिंग संस्थान के बाहर खड़ी कर दी थी जिसमें भूलवश चाबी लगी हुई थी बताया कि अज्ञात चोर द्वारा उनके उक्त वाहन को चोरी कर लिया गया है। मामले में पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी गई।
चोरों की तलाश में जुटी पुलिस टीम को बीते रोज सूचना मिली की उक्त चोरी में शामिल चोर क्षेत्र में देखे गए हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला दिया। इस दौरान पुलिस टीम को इंदिरा नगर कॉलोनी ट्रांसफार्मर के पास स्कूटी सवार दो संदिग्ध आते हुए दिखाई दिए पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह स्कूटी मोड़ कर भागने लगे। इस पर उन्हें घेरकर दबोचा गया। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम राहुल पुत्र विनोद निवासी गांधीग्राम व शुभम पुत्र गुलशन कुमार निवासी गांधीग्राम वसंत विहार बताया। साथ ही उन्होंने उक्त स्कूटी को चोरी का होना कबूल किया। सख्ती से की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चाय बागान के खंडहर में छिपाई गई पांच अन्य स्कूटी अभी बरामद की। आरोपियों ने बताया कि वह नशे के आदी हैं तथा वह नशा पूर्ति के लिए ही स्कूटी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते हैं। बहरहाल पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here