ज्ञानवापी मस्जिद में एएसआई की ओर से सर्वे शुरू

0
216


वाराणसी । वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में एएसआई की ओर से सर्वे शुरू कर दिया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार सुबह 7 बजे 30 सदस्यीय टीम ज्ञानवापी मस्जिद परिसर पहुंची है। सर्वे के लिए पहुंची टीम में एएसआई के सदस्यों के अलावा वादिनी महिलाएं और हिंदू पक्ष के वकील समेत कुल 30 लोग शामिल हैं।
सोमवार को एएसआई और हिंदू पक्ष की टीम अधिवक्ताओं के साथ जब ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के समीप पहुंची इस दौरान हर हर महादेव का नारा भी काशी वासियों द्वारा लगाया गया। फिलहाल बताया जा रहा है कि दोपहर तक नमाज के समय से पहले तक यह सर्वे चलेगा। वहीं ज्ञानवापी मस्जिद मामले में याचिकाकर्ता सोहनलाल आर्य द्वारा मीडिया को बताया गया कि यह हिंदू समाज के लिए और देश के करोड़ों हिंदुओं के लिए गौरव का क्षण है। उन्होंने यह भी कहा कि इस सर्वेक्षण से सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा और सर्वेक्षण ही इस मुद्दे का एकमात्र संभावित समाधान है।
ज्ञानवापी मस्जिद पर किए जा रहे एएसआई सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के बाहर और शहर के कई महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिसकर्मियों के साथ-साथ अर्धसैनिक बल भी पैदल मार्च करते नजर आ रहे हैं।
यह भी बता दें कि वाराणसी जिला न्यायालय के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। मसाजिद कमेटी ने सर्वे के आदेश को सुप्रीम कोर्ट की अवमानना बताया है। अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई भी होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here