अजब गजबः जमानत किसी और की रिहा हुआ कोई और, जांच शुरू

0
337

हरियाणा। अंबाला जेल में इन दिनों एक अजब गजब मामला सामने आया है। यहंा जमानत तो हुई किसी और कैदी की लेकिन जेल प्रशासन की लापरवाही के चलते रिहा किसी और कैदी को कर दिया गया है। मामला संज्ञान में आने पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने जेल महानिदेशक को जांच के निर्देश दिये है।
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि इस घटना के संबंध में उन्होने जेल प्रशासन से भी बात की थी जिनके द्वारा उन्हे बताया गया कि जिस व्यक्ति को जमानत दी गई थी, उसके स्थान पर गलती से किसी अन्य व्यक्ति को रिहा कर दिया गया है।
यह मामला गृहमंत्री अनिल विज के संज्ञान में तब आया जब वह मंगलवार को अंबाला स्थित अपने आवास पर जन शिकायतों को सुन रहे थे। एक परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि जमानत मिलने के बावजूद जेल प्रशासन उनके परिवार के सदस्य को रिहा नहीं कर रहा है साथ ही जेल प्रशासन द्वारा पीड़ित कैदी के खिलाफ फजी मामला भी दर्ज कर लिया गया है।
इसके बाद गृहमंत्री विज ने जेल महानिदेशक से फोन पर बात की और उन्हें मामले की जांच करने और दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं सूत्रों के अनुसार अंंबाला जेल प्रशासन ने इस घटना के सिलसिले में दो जेल कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है और जांच की जा रही है। दरअसल अंबाला के गांव बलाणा निवासी एक परिवार के सदस्यों ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि उनका बेटा झगड़े के मामले में अंबाला केंद्रीय जेल में था। उसकी पिछले दिनों जमानत हो गई थी। परिवार के लोग जब बेटे को लेने जेल पहुंचे तो जेल प्रशासन ने उन्हें बताया कि उनका बेटा पहले ही जमानत पर छूटकर घर चला गया है। इसके बाद यह मामला सामने आने पर अफरा तफरी मची हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here