बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर आरआरआर के नाटू नाटू को मिला

0
239

नई दिल्ली। ऑस्कर अवॉर्ड 2023 की घोषणा हो गई है। भारत को आज दो ऑस्कर अवॉर्ड मिले है। ऑस्कर के 95वें संस्करण पर सभी की निगाहें टिकी थी। इस बार भारत की ओर से तीन फिल्मों ने अलग-अलग कैटेगरीज में अपनी दावेदारी पेश की थी जिसमें से दो फिल्मों ने ऑस्कर में बाजी मार ली है। लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थियेटर में ऑस्कर का आयोजन हुआ जहां आरआरआर फिल्म के सॉन्ग नाटु नाटु को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग में ऑस्कर मिला। फिल्म के म्यूजिक कंपोजर एम एम कीरवानी और लिरिस्ट चंद्रबोस ने मंच पर अवॉर्ड हासिल किया।
फिल्म के सॉन्ग नाटु नाटु को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। इसके साथ फिल्म ब्लैक पैंथर से लिफ्ट मी अप, टॉप गन मेवरिक से होल्ड माए हैंड, एव्रीथिंग एव्रीवेयर ऑल एट वन्स से दिज इज ए लाइफ और टेल इट लाइक वुमन से सॉन्ग अप्लॉज को भी नॉमिनेट किया गया था।
आरआरआर के नाटु नाटु के अलावा गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंजाल्विस की फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स को ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया. ये एक शॉर्ट फिल्म थी और इसे बेस्ट डॉक्युमेंट्री की शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था. इसकी कहानी जानवरों को लेकर संवेदनशीलता पर आधारित थी और इसमें रघु नाम के एक बेबी हाथी की कहानी दिखाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here