पंजाब के तरनतारन पुलिस थाने पर रॉकेट लांचर से हमला!

0
92

तरनतारन। पंजाब के तरनतारन पुलिस सांझा केंद्र में एक कम तीव्रता का विस्फोट हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक घटनास्थल से एकत्र किए गए प्रथम दृष्टया साक्ष्य रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) हमले की ओर इशारा करते हैं। खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है। पुलिस ने भी इस हमले की जांच शुरू कर दी है। पंजाब के डीजीपी ने इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया, “हम इसकी टेक्नीकली और फोरेंसिकली जांच कर रहे हैं। सीन ऑफ क्राइम से सबूत एकत्र कर रहे हैं।” उन्होंने बताया कि इस मामले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है।
डीजीपी गौरव यादव ने मीडिया को बताया, शुक्रवार (09 दिसंबर) रात 11.22 बजे हाइवे की तरफ से पुलिस थाने पर रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया है। इस्तेमाल किया गया हथियार मिलिट्री ग्रेड का है। उन्होंने कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि इस आरपीजी अटैक में पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान से हथियार भेजे गए हैं। दुश्मन देश रॉकेट का इस्तेमाल कर रहा है।
डीजीपी गौरव यादव ने कहा, ये हमला पडोसी देश पाकिस्तान की तरफ से हो सकता है, क्योंकि पिछले कुछ महीनों में करीब 200 ड्रोन सरहद पार से आए हैं। बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने बहुत सारे ड्रोन पकडे हैं। हथियारों व नशे की तस्करी पर भी बड़ी लगाम लगाई है। हो सकता है कि इस वारदात के पीछे भी पड़ोसी देश का हाथ हो। पंजाब डीजीपी ने कहा, इस हमले के पीछे जो कोई भी हो और वो दुनिया में चाहे किसी भी कोने मे बैठा हो, हमारी पुलिस उसे गिरफ्तार करके लाएगी।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि पंजाब के तरनतारन जिले के एक पुलिस थाने में हुए कम तीव्रता के विस्फोट के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एएनआई केजरीवाल के हवाले से कहा, “कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जब से आप सत्ता में आई है, पंजाब में बड़े गैंगस्टर पकड़े गए हैं। पुराने दलों के संरक्षण में काम कर रहे लोगों को पकड़ा गया। कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here