प्रधानमंत्री राज्य को देंगे कई सौगात

0
162

प्रधानमंत्री का दो दिवसीय दौरा कल से
केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास
हजारों करोड़ की योजनाएं, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

देहरादून। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आने वाले हैं। यूं तो जब भी वह उत्तराखंड आते हैं तो उत्तराखंड को कुछ न कुछ देकर ही जाते हैं लेकिन इस बार उनका यह आध्यात्मिक दौरा इसलिए खास है क्योंकि इस बार उनके द्वारा उत्तराखंड को कुछ ऐसी सौगातें दी जाने वाली है जो उत्तराखंड के पर्यटन को चार चांद लगाने में मील का पत्थर साबित हो सकती हैं। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इस बार 3400 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया जाना है जिसे लेकर तीर्थ पुरोहित और पुजारियों में खासा उत्साह है। प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर केदारधाम और बद्रीनाथ धाम में भव्य तैयारियां की गई हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह लगभग 9 बजे केदारनाथ धाम पहुंचेंगे जहां उनके द्वारा केदार पुरी के नव निर्माण कार्यों का अवलोकन करने के साथ अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत केदारनाथ धाम से सोनप्रयाग के बीच बनने वाले रोपवे का शिलान्यास भी किया जायेगा। 25 किलोमीटर लंबे इस रोपवे को बनाने के लिए 25 टावर बनाए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारधाम से सीधे बद्रीनाथ जाएंगे। पूजा अर्चना के बाद उनका कार्यक्रम पहले यहां चल रहे मास्टर प्लान के कामकाजों का निरीक्षण करना है। इस बार प्रधानमंत्री के कई कार्यक्रम रखे गए हैं। वह प्रदेश के सीमांत गांव माणा के विकास के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं वहीं खबर यह भी है कि यहां वह छोटी दीपावली आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाएंगे। यहां उनकी एक जनसभा का भी कार्यक्रम है वही अपने इस दौरे के दौरान उनके द्वारा हेमकुंड साहिब तक बनाए जाने वाले रोपवे का शिलान्यास किया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐन दीपावली पूर्व होने वाले दौरे को लेकर श्रद्धालुओं और लोगों में खासा उत्साह है। बद्रीनाथ धाम को फूलों व रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। दरअसल सीमा सुरक्षा को लेकर यह क्षेत्र अत्यंत ही महत्व का है पर्यटन विकास के साथ प्रधानमंत्री मोदी की नजर इस मुद्दे पर भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here