योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में योग करेंगे पीएम मोदी

0
180


नई दिल्ली। इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में योग सत्र का नेतृत्व करने वाले हैं। दरअसल इस साल 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में योग सत्र का आयोजन किया जाएगा। दुनियाभर में योग के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए हर साल अतंरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र ने दिसंबर 2014 में, 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया। कार्यक्रम के लिए जारी एडवायजरी के मुताबिक, ‘9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योग सत्र में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं।’
संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में होने वाले योग सत्र को लेकर ट्वीट किया। उन्होने कहा, मैं अगले हफ्ते यूएन के हेडक्वाटर्स के नॉर्थ लॉन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं। वहीं पीएम मोदी ने भी साबा कोरोसी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा है कि उन्हें भी इसका बेसब्री से इंतजार है। इसी के साथ उन्होंने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र के अध्यक्ष साबा कोरोसी के शामिल होने से ये कार्यक्रम और भी खास हो जाएगा।
योग दिवस के 9 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब पीएम मोदी के नेतृत्व में योग सत्र का आयोजन संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में हो रहा है। इस सेशन का आयोजन 21 जून को सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक संयुक्त राष्ट्र के उत्तरी लॉन में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here