यात्री वाहन अलकनंदा में गिरा, 10 लोगों की मौत

0
279

  • रैतोली के पास हुआ भीषण हादसा
  • 9 घायलों में से चार की हालत गंभीर
  • मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

रुद्रप्रयाग। बदरीनाथ हाईवे पर आज दोपहर एक यात्री वाहन अनियंत्रित होकर दो ढाई सौ मीटर नीचे अलकनंदा नदी में जा गिरा। इस भीषण हादसे में आठ लोगों की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई तथा नौ लोग घायल हो गए जिनमें से चार की हालत गंभीर होने के कारण उन्हे एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर भेजा गया है। खबर यह भी है कि घायलों में से दो ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया जिसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज एक टेंपो ट्रैवलर 17 सवारियों को लेकर नोएडा से बद्रीनाथ जा रहा था जो गौचर से पहले रैतोली के निकट अनियंत्रित होकर दो ढाई सौ मीटर नीचे अलकनंदा नदी में जा गिरा। दुर्घटना की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन को दी गई तथा क्षेत्रीय लोग खुद मदद और बचाव राहत कार्य में जुट गए। कुछ ही देर में घटनास्थल पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी पहुंच गई। गनीमत यह रही कि वाहन नदी के किनारे गिरा अगर नदी के बीच गिरता तो किसी की जान नहीं बच पाती।


कई घंटे चले रेस्क्यू के बाद घटनास्थल से आठ लोगों के शव बरामद किए गए हैं जबकि नौ लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया है। जिन्हें नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। घायलों में चार की स्थिति अति गंभीर बताई गई है जिन्हें एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर भेजा जा रहा है। दो लोगों की रास्ते में ही मौत की खबर है जिसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। समाचार लिखे जाने तक मृतकों के शव भी नदी किनारे ही रखे थे जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाना है। दुर्घटना का शिकार हुए लोग यूपी के मथुरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं जिनकी अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर मृत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग से दुर्घटना की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों को उचित इलाज दिलाने के भी निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here