सड़क हादसे रोकने का उपाय करें अधिकारीः रामदास

0
157

सड़क सुरक्षा को लेकर परिवहन मंत्री ने की बैठक

देहरादून। आगामी माह शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को लेकर सरकार तैयारियों में जुटी हुई है। चारधाम यात्रा मार्ग पर जन सुविधाओं को लेकर विभागीय बैठकों का क्रम जारी है। इस क्रम में आज परिवहन मंत्री ने सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक में चिंतन—मंथन किया और यात्रा को दुर्घटना मुक्त बनाने के उपायों पर चर्चा की।
परिवहन मंत्री चंदन रामदास के नेतृत्व में सचिवालय में आयोजित इस बैठक में सड़कों की स्थिति और उन्हें सुरक्षित बनाने पर विचार किया गया। बैठक में मौजूद अधिकारियों को परिवहन मंत्री ने सुरक्षित यात्रा और दुर्घटनाओं की संभावनाओं को कम करने के तमाम उपायों पर चर्चा की। सड़कों के किनारे सुरक्षा वाल बनाने, सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने तथा वाहनों की फिटनेस जांच के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।
बैठक में राज्य की सड़कों की स्थिति को लेकर भी अधिकारियों ने उन्हें अवगत कराया। सड़कों की खराब स्थिति के कारण दुर्घटनाओं की संभावना वाले क्षेत्रों में तुरंत सुधार की जरूरत पर बल दिया। उल्लेखनीय है कि हर साल चारधाम यात्रा के दौरान दर्जनों छोटे—बड़े सड़क हादसे होते हैं, जिनमें सैकड़ों यात्रियों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। इन दुर्घटनाओं को कैसे कम किया जा सकता है इस पर मंत्री चंदन रामदास ने सभी के सुझाव सुने तथा हादसों पर मरने वालों व घायलों को दिए जाने वाले मुआवजे को बढ़ाने व उनके इलाज की समुचित व्यवस्था किए जाने पर भी चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है जिसे लेकर सभी विभाग अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here