मौसम से अलर्ट रहे चारधाम यात्री

0
509
e-pass jari 42000+ pass bane

बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना

देहरादून। बंगाल की खाड़ी से उठे समुद्री तूफान ने उत्तराखंड सहित देश के तमाम प्रदेशों में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और समुद्री तूफान के कारण मौसम में भारी बदलाव की संभावनाएं बनी हुई है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए नए पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है, इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने चार धाम यात्रा पर श्रद्धालुओं को सतर्क करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह का कहना है कि आगामी 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है तथा कई स्थानों पर इस दौरान ओलावृष्टि भी हो सकती है साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आ सकती हैं। मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी दून सहित राज्य के कई जिलों में मौसम का यह बदलाव देखा जाएगा। इस दौरान रुद्रपुर, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ मेंं तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग का कहना है कि खराब मौसम के कारण चार धाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं को खास तौर पर सतर्कता बरतने को कहा गया है। क्योंकि इस खराब मौसम की जद में संपूर्ण चारधाम यात्रा मार्ग आ रहा है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इस समय चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है सभी चारों धामों के कपाट खुल चुके हैं। दो साल कोरोना के चलते बंद रही यात्रा के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु चार धाम यात्रा पर आए हुए हैं।


सीएम के हेलीकॉप्टर को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
रुद्रपुर। आज दोपहर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हेलीकॉप्टर को खराब मौसम के कारण पंतनगर में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज खटीमा से देहरादून आ रहे थे कि अचानक तेज बारिश और हवाओं के कारण उनके हेलीकॉप्टर को पंतनगर में लैंडिंग करानी पड़ी। अचानक बिगड़े मौसम के कारण कुछ समय के लिए असामान्य स्थिति पैदा हो गई और सुरक्षित लैंडिंग के बाद अधिकारियों ने चौन की सांस ली। कुछ समय यहां रुकने के बाद मौसम सुधरा तो वह फिर दून के लिए रवाना हो सके। इस दौरान उनकी पत्नी गीता धामी भी उनके साथ थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here