आयकर विभाग की दून में छापेमारी से हड़कंप

0
283

बिल्डर्स व प्रोपर्टी डीलरों पर शिकंजा

देहरादून। आयकर विभाग की टीमों द्वारा देहरादून में कई उघोगपतियों व बिल्डरों के यहंा छापेमारी किये जाने से हड़कंप मच गया। आयकर विभाग के रडार पर कई उघोगपति व बिल्डर थे जिनके बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थीं। आयकर विभाग ने वहां से महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिये है।


सूत्रों से मिली जानकारी के आज प्रातः दिल्ली से आयी आयकर विभाग की टीम ने पहले पुलिस प्रशासन से फोर्स मांगी और फिर देेहरादून के नेशविला रोड में छापेमारी की गयी। सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग की टीमों द्वारा देहरादून, ऋषिकेश, दिल्ली और सहारनपुर के प्रॉपर्टी डीलरों व उघोगपतियों के तीन दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। वहीं देहरादून के प्रॉपर्टी डीलर मंजीत जौहर, राज लुम्बा, मेहता ब्रदर्स, नट्स भाटिया, नवीन कुमार मित्तल व नितिन गुप्ता के ठिकानों व घरों पर छापेमारी की। देहरादून में आयकर विभाग की यह कार्यवाही एडिशनल डायरेक्टर ठाकुर मपवाल व डिप्टी डायरेक्टर रितेश भट्ट के नेतृत्व में शुरू की गई।
सूत्रों के अनुसार यह भी चर्चा है कि नेशविला रोड पर फैंसी वूल वाले विजय टंडन के यहां भी छापे की कार्रवाई चल रही है। वहीं आयकर की टीम रेसकोर्स स्थित राज लुंबा के घर भी पहुंची है। खबर है कि मंजीत जौहर खनन कारोबारी है और उनका नाम अवैध खनन के मामले में भी कई बार आ चुका है। ऋषिकेश में भी बिल्डर और होटल व्यवसाय मंजीत जौहर के रेलवे रोड स्थित होटल में आयकर विभाग ने छापा मारा है। देर सांय तक चली कार्यवाही में आयकर विभाग की टीम ने सभी स्थानों से महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में कर लिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here