जांच के नाम पर दारोगा ने रेप पीड़िता से किये अश्लील सवाल

0
318


लखनऊ । यूपी के संभल में क्राइम इंस्पेक्टर द्वारा गैंगरेप पीड़िता से पूछताछ के नाम पर फोन पर अश्लील बातें करने का मामला सामने आया है। बातचीत की ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। आरोपी इंस्पेक्टर ने फोन पर पीड़िता से ऐसी-ऐसी बातें की जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया। जब पीड़िता के भाई ने इंस्पेक्टर की करतूतों की शिकायत एसपी से की तो उसे निलंबित कर दिया गया। दरअसल, गांव की एक नाबालिग लड़की के साथ 4 महीने पहले पांच युवकों के द्वारा गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था। लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद सदमें में उसके दादी और पिता की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू की। जांच की कमान गुन्नौर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर क्राइम अशोक कुमार को दी गई थी। इसी दौरान इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने गैंगरेप पीड़िता से फोन पर जांच-पड़ताल करने के नाम पर शर्मनाक बातचीत कर डाली। इंस्पेक्टर के द्वारा फोन पर अश्लील बातें करने की जानकारी पीड़िता ने अपने परिजनों को दी। जिसके बाद उसके भाई ने इंस्पेक्टर की ऑडियो रिकॉर्डिंग के साथ मामले की शिकायत एसपी को पत्र देकर की।
इंस्पेक्टर की करतूत का मामला सामने आने के बाद एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने गुन्नौर सीओ से घटना की जांच कराई तो गैंगरेप पीड़िता के द्वारा लगाए गए आरोपो की पुष्टि हुई। इसके बाद एसपी ने जांच रिपोर्ट के आधार पर तुरंत इंस्पेक्टर क्राइम अशोक कुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही घटना की विस्तृत जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है।
इंस्पेक्टर का फोन रिसीव करते ही गैंगरेप पीड़िता ने पूछा: आप कौन बोल रहे हो? इसपर इंस्पेक्टर ने कहा- साहब बोल रहा हूं। ये बताओ उस दिन जो तेरी डॉक्टरी हुई थी, उसमें उसमें क्या-क्या चीज चेक की गई थी। पीड़िता के बार-बार टालने पर भी इंस्पेक्टर पूछताछ के नाम पर अश्लील बातें करना जारी रखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here