पुलिस महानिदेशक (जेल) की उनके निवास पर गला रेतकर हत्या

0
151

जम्मू। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई। आतंकी संगठन पीएएफएफ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसको लेकर एक कथित लेटर सामने आया है. पीएएफएफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है। हालांकि, इस वारदात के बाद से हेमंत लोहिया का घरेलू सहायक भी फरार है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि घरेलू सहायक घटना के बाद से फरार है। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है. यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। उन्होंने हेमंत लोहिया मर्डर के मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी से पूरी रिपोर्ट ली. इसके साथ ही, आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया (52 साल) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास स्थान पर मृत मिले हैं। जब पुलिस की टीम सूचना के बाद मौके पर पहुंची थी तो उनका गला रेता हुआ था। लोहिया का नौकर फरार है। उसकी तलाश की लिए कई टीमें लगाई गईं हैं। वहीं, लोहिया के घर पर फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल ने भी निरीक्षण किया. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, उनके कमरे से टूटी हुई बोतल मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here