नहीं थम रहा है हादसों का सिलसिला: लापता 4 छात्रों के शव नदी से बरामद, कार हादसे में 5 मरे

0
97


मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच व मृतकों के परिजनों को 2—2 लाख रूपये की सहायता देने के दिए निर्देश

चमोली/रूद्रप्रयाग। उत्तराखंड में बीते कल से हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते कल जोशीमठ के जखोली मोटर मार्ग पर एक मैक्स वाहन के खाई में गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई थी वही चमोली के देवाल में बीते कल से लापता 4 छात्रों की शव नदी से मिलने के बाद क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। आज सुबह ही एक दुखद हादसे की खबर रूद्रप्रयाग से आई है जहां यमुनोत्री राजमार्ग पर एक कार के खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति को गंभीर चोटे आई है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद उत्तरकाशी के यमुनोत्री हाइवे पर ब्रह्मखाल के समीप हुई वाहन दुर्घटना पर शोक व्यत्त किया है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच और मृतकों के परिजनों को 2—2 लाख रूपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिये। उन्होंने दुर्घटना में घायल के निशुल्क उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।
बीते कल शाम चमोली से चार युवकों के लापता होने की खबर आई थी जिनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही थी। आज सुबह स्थानीय लोगों ने इन युवकों की लाश नदी में तैरते हुए देखी जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। लापता युवकों के शव देवाल की कोल नदी से बरामद हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने एसडीएम की मौजूदगी में सभी चार युवकों के शव नदी से निकाले गए जिनकी उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच है। सभी चार युवक छात्र बताए गए हैं तथा पिथूड़ी गांव के रहने वाले हैं। यह छात्र कल से लापता थे। बताया जा रहा है कि यह छात्र कोल नदी में नहाने गए थे लेकिन सभी चारों छात्रों के शव जिस स्थान से बरामद हुए हैं वहां नदी में बहुत कम पानी है जिसके कारण इस बात का संदेह जताया जा रहा है कि इतने कम पानी में कोई डूबकर नहीं मर सकता है।
पुलिस ने सभी चारों छात्रों की शव बरामद कर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। पुलिस छात्रों की मौत का कारण तलाशने में जुटी हुई है। उधर यमुनोत्री राजमार्ग पर आज सुबह एक वैगनार कार ब्रह्मखाल के पास हादसे का शिकार हो गई कार में 6 लोग सवार थे जिनमें से पांच लोगों की दुर्घटना स्थल पर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। समाचार लिखे जाने तक स्थानीय पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी थी। खाई से मृत अवस्था में निकाली गई महिला की पहचान हो चुकी है जो पुरोला की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार यह कार धरासू से पुरोला की ओर जा रही थी जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कार में सवार सभी लोग पुरोला के निवासी हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here