सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखी राम मंदिर के गर्भगृह निर्माण के लिए पहली आधारशिला

0
319

अयोध्या । अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज का दिन बेहद ऐतिहासिक है। आज से मंदिर के गर्भगृह का निर्माण शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रोच्चारण के बीच गर्भगृह के निर्माण के लिए पहली शिला रखी।
मुख्यमंत्री योगी सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचे, जहां उन्होंने हनुमानजी के दर्शन पूजन किए। इसके बाद वह सीधा राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंच गए जहां, उन्होंने मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी। गर्भगृह की आधारशिला रखने के बाद से वर्षो से तराशे गए पत्‍थरों का इस्‍तेमाल भी शुरू हो गया है।
आधारशिला रखने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज ये हमारा सौभाग्य है कि राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भी शिलाओं को व्यवस्थित रूप से रखने की शास्त्रीय परंपरा के निर्वहन का कार्यक्रम आज पूज्य संतों और न्यास के पदाधिकारियों की उपस्थिति में शुरू हो चुका है।
उन्होंने कहा, श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ लगभग 2 वर्ष पहले प्रधानमंत्री मोदी के करकमलों से हुआ और सफलतापूर्वक ये निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का भव्य मंदिर अयोध्या धाम में बनकर देश और दुनिया के सभी सनातन हिन्दू धर्मावलंबियों की आस्था का प्रतीक तो बनेगा ही, श्री राम जन्मभूमि मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here