सीएम धामी ने पीएम मोदी से रिपोर्ट कार्ड पर की चर्चा

0
305

यूनिफॉर्म सिविल कोड पूरे देश के लिए जरूरी

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने दिल्ली प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। एक से डेढ़ घंटे तक चली इस मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्य में चल रही केंद्रीय योजनाओं के विकास व प्रगति की जानकारी दी, वहीं चार धाम की व्यवस्थाओं पर भी विस्तार से चर्चा की और जोशीमठ आपदा प्रभावितों के विस्थापन में मदद की अपील भी की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को केदारनाथ और बद्रीनाथ का प्रसाद दिया और उनसे यात्रा पर आने का आग्रह भी किया है।
सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि प्रधानमंत्री का हर संभव सहयोग उत्तराखंड को मिलता रहा है और आगे भी मिलता रहेगा। राज्य में चल रहे विकास कार्यों और योजनाओं की प्रगति पर उनकी पीएम से बात हुई है चाहे ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन की बात हो या फिर बद्री केदार धामों के विकास योजनाओं की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सभी काम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मिलने का कार्यक्रम है। जिसमें वह राज्य में एयर कनेक्टिविटी के विस्तारीकरण और जौली ग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण पर वार्ता करेंगे। उनका कहना है कि उत्तराखंड राज्य के विकास के लिए कनेक्टिविटी का बेहतर होना जरूरी है। हमारी कोशिश है कि आने वाले समय में इसे और भी अधिक बेहतर बनाया जाए। यूनिफॉर्म सिविल कोड के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भौगोलिक और प्राकृतिक स्थिति अन्य राज्यों से अलग है यहां धर्म और अध्यात्म के साथ—साथ प्राकृतिक संपदा का भंडार है। जिसके संरक्षण के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड जरूरी है। उन्होंने कहा कि आगामी जून तक इसका ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा जिसके बाद इसे तुरंत लागू किया जाएगा। उन्होने कहा कि उत्तराखंड ही नहीं यह देश के सभी राज्यों के लिए जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here