चंपावत विधायक गहतोड़ी का इस्तीफा

0
631

सीएम ने जताया सीट छोड़ने पर आभार
चंपावत के विकास का संकल्प दोहराया

देहरादून। जैसी की संभावनाएं जताई जा रही थी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए आज चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने अपनी सीट खाली कर दी है। उन्होंने आज विधान भवन पहुंचकर अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी को सौंप दिया गया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उनके इस्तीफे के बाद अब यह साफ हो गया है कि सीएम धामी चंपावत से ही उप चुनाव लड़ेंगे।
इस मौके पर उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, परिवहन मंत्री चंदन राम दास तथा मंत्री सौरभ बहुगुणा भी मौजूद रहे। मदन कौशिक ने कहा कि कैलाश गहतोड़ी ने मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़कर एक उदाहरण पेश किया है। उन्होंने जब सीट छोड़ने की इच्छा जताई थी तब इस बात पर संगठन में चर्चा के बाद इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को जानकारी दी गई थी। सभी की सहमति के बाद आज गहतोड़ी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया गया है और सीएम धामी चंपावत से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
गहतोड़ी के सीट छोड़ने पर मुख्यमंत्री धामी ने उनका तथा चंपावत की जनता का आभार जताया है। उनका कहना है कि चंपावत के विकास के लिए वह जो कुछ भी संभव हो सकेगा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह यूं तो पहले से ही चंपावत के साथ जुड़े रहे हैं। लेकिन अब यहां की जनता की चाहत है कि मैं उनके बीच रहूं। उधर गहतोड़ी ने स्वयं को भाजपा का एक छोटा कार्यकर्ता और समर्पित सिपाही बताते हुए कहा कि वह अपनी पार्टी के लिए तथा अपने क्षेत्र के विकास के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। उन्होंने यह फैसला चंपावत की जनता के हितों को ध्यान में रखकर ही किया है। इसमें उनका अपना कोई निजी स्वार्थ शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके सीमांत और पिछड़े क्षेत्र का अब और अधिक तेजी से विकास हो सकेगा। तय कार्यक्रम के अनुरूप सीएम आज दोपहर चंपावत गए हैं जिनके शाम तक वापस लौटने का कार्यक्रम है।

पूरी ताकत से लड़ेंगे चुनावः करन


देहरादून। यह तय होने के बाद की मुख्यमंत्री धामी चंपावत सीट से चुनाव लड़ेंगे, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने आज हल्द्वानी में कहा कि कांग्रेस पूरी ताकत से धामी को हराने के लिए चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि वह इस चुनाव को कोई बड़ी चुनौती नहीं मानते हैं। पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री रहते हुए भी हमने खटीमा से चुनाव हराया था। उधर नेता विपक्ष यशपाल आर्य का कहना है कि कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here