पूर्व छात्रों की एलुमनाई उनकी जिंदगी के महत्वपूर्ण अनुभव व
उपलब्धियों को साझा करने का एक मंच होता हैः प्रो. उभान

0
119

नरेंद्र नगर । महाविघालय के विकास में पूर्व छात्रों की एलुमनाई एवं इसकी मुलाकात समारोह का एक विशिष्ट महत्व होता है, इससे जहां एक ओर महाविघालय की इमेज बिल्डअप होती है वही जिंदगी के महत्वपूर्ण अनुभव और उपलब्धियों को साझा करने का यह एक महत्वपूर्ण मंच होता है। यह वक्तव्य कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर राजेश कुमार उभान ने एल्यूमिनी —मीट में पूर्व छात्रों को संबोधित करते हुए व्यत्त किए।
उल्लेखनीय है कि धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविघालय नरेंद्र नगर द्वारा ट्ट एलुमनाई एसोसिएशन’ के बैनर तले आज महाविघालय की स्थापना काल के बाद दूसरी अल्मनी —मीट का आयोजन किया गया था, जिसमें महाविघालय से शिक्षा प्राप्त एवं विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत पुरातन छात्रों ने प्रतिभाग किया।
कॉलेज के अकादमिक भवन में तय कार्यक्रमानुसार पूर्व वरिष्ठ छात्रों की उपस्थिति के बीच कालेज प्राचार्य प्रोफेसर उभान ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। एलुमनी —मीट कार्यक्रम की संयोजिका डॉ नताशा ने अपने स्वागत भाषण में सभी नूतन एवं पुरातन छात्रों का स्वागत करते हुए कहा कि अल्मनी— मीट का उद्देश्य कालेज परिवार से जुड़े सभी लोगों की संबंधों को पुनर्जीवित करना है। इसके साथ ही सभी के ज्ञान और अनुभव का उपयोग कर विश्व स्तरीय नागरिक बनने की सोच विकसित करना है। इस अवसर पर कॉलेज के अकादमिक विकास एवं नैक मूल्यांकन के लिए पूर्व छात्रों से फीडबैक फॉर्म भी भरवाए गए।
अपने अनुभव और विचारों को साझा करते हुए पूर्व छात्र एवं वर्तमान में अपराध मामलों के वकील प्रभात बिष्ट, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋषि जायसवाल, संदीप पेटवाल, रवि थापा, राहुल जयसवाल, शोधार्थी श्वेता झा, पत्रकार ,खुशबू गौतम, राहुल जायसवाल ने अलमनी— मीट आयोजित करने के लिए गर्व महसूस करते हुए महाविघालय का आभार प्रकट किया।
समारोह में महाविघालय के नवनिर्वाचित छात्र संघ अध्यक्ष अंकुश सिंह उपाध्यक्ष शंकर रावत सह सचिव सुमन सिंह नेगी कोषाध्यक्ष अंजलि एवं यू आर प्रिंस पुहाल ने भी अपना परिचय पूर्व छात्रों के साथ साझा किया।
पूर्व छात्रों की इस ग्रीट एंड मीट समारोह में कॉलेज प्राध्यापक डॉ संजय महर ,डॉ विक्रम सिंह बर्त्वाल डॉ सोनिया गंभीर ,डॉ विजय प्रकाश भटृ , डॉ ज्योति श्ौली नहीं भी अनुभव साझा किए।
इस अवसर पर अलुमनाई एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन भी किया , जिसमें अध्यक्ष — संदीप पेटवाल ,उपाध्यक्ष—चंदन कुमार, सचिव—प्रभात बिष्ट ,सह सचिव— श्वेता झा एवं कोषाध्यक्ष पद पर राहुल जायसवाल को सर्वसम्मति से निर्वाचित किया गया। इसके अलावा 10 सदस्यीय कार्यकारिणी का भी गठन किया गया।
समारोह का संचालन डॉ हिमांशु जोशी एवं डॉ राजपाल सिंह रावत ने संयुत्त रूप से किया। इस अवसर पर कॉलेज के समस्त प्राध्यापक कर्मचारी नूतन और पुरातन छात्र—छात्राएं विशेष रूप से उपस्थित रहे जिससे कालेज परिसर में उत्साह पूर्ण माहौल बना रहा। कार्यक्रम की सफलता के लिए कार्यक्रम की संयोजिका डॉ नताशा ने सभी का आभार प्रकट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here