कांग्रेस करती है तुष्टिकरण की राजनीति :मोदी

0
377

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी दूसरी वर्चुअल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हम डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाने की बात करते हैं और वह मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाने की बात करते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि हम कश्मीर की तरह उत्तराखंड को तबाह नहीं होने देंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी वर्चुअल रैली के माध्यम से नैनीताल और उधम सिंह नगर की 15 सीटों के मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम आगे ले जाने की कोशिश और काम कर रहे हैं और कांग्रेस पीछे धकेलने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान चुनाव में एक तरफ काम करने वाले हैं और दूसरी तरफ बदनाम करने वाले हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस के चार धाम और चार काम के नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं आपको कांग्रेस के वह चार काम बताता हूं जो कांग्रेस करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पहला काम है जो करेंगे वह एक परिवार के लिए ही करेंगे, दूसरा काम है जो करेंगे वह भ्रष्टाचार के लिए करेंगे, तीसरा काम है जो करेंगे वह वोटों की तुष्टिकरण के लिए ही करेंगे और चौथा काम है जो करेंगे वह योजनाओं को लटकाने के लिए ही करेंगे जिससे कमाई का धंधा चलता रहे।
उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार ने अपने कार्यकाल में सूबे की सड़कों के लिए 28 सौ करोड़ दिए थे लेकिन उनकी सरकार ने उत्तराखंड की सड़कों पर 33 हजार करोड़ खर्च किया है। अगर आप तुलना करें तो इसमें जमीन आसमान का अंतर है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पहले न कभी यहां के विकास की याद आई न चार धामों की, जब हमारी सरकारों ने यहां सड़कों और रेल लाइनों और चार धामों में काम शुरू किया तो कांग्रेस को अब चार धाम नजर आ रहे हैं और विकास भी नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमने पर्वतमाला योजना का बजट में प्रावधान किया है। जिससे राज्य में पर्यटन और तीर्थाटन का विकास होगा। केदारधाम और हेमकुंड साहिब में रोपवे बनेंगे लोगों के रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और उनकी आय भी बढ़ेगी।
उन्होंने कहा कि हम 21वीं सदी की नई सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं नई एप्रोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हम डिजिटल यूनिवर्सिटी की बात करते हैं जब हमारी पीढ़ी घर बैठ कर पढ़ सके और डिग्री ले सके, वह मुस्लिम यूनिवर्सिटी की बात करते हैं। हम मेडिकल कालेज और एम्स की बात करते हैं उन्होंने कहा कि पहले लोगों को अच्छे इलाज के लिए दिल्ली दौड़ना पड़ता था अब ऋषिकेश में इलाज होता है। उधम सिंह नगर में इलाज होगा। पहले राज्य में एमबीबीएस की 19 सौ सीटें थी अब 26 सौ सीटें हो गई है। उन्होंने कहा कि अब गरीबों के बच्चे भी डॉक्टर बनने का सपना देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि जनता को कांग्रेस के झांसे में नहीं आना है विकास की गति को बनाए रखने के लिए एक बार फिर भाजपा की सरकार को लाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here