मोदी 5 नवंबर को केदार पूरी में करेंगे बाबा की पूजा अर्चना

0
432

निर्माण कार्यों की समीक्षा, लोकार्पण
कुछ नई सौगाते मिलने की उम्मीद

देहरादून। आगामी 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं इस बार वह केदारपूरी जाएंगे तथा केदार बाबा के मंदिर के कपाट बंद होने से पूर्व होने वाली विशेष पूजा अर्चना में भाग लेंगे।
प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा थी। लेकिन अब इसकी तारीख व कार्यक्रम की पुष्टि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक द्वारा किए जाने के बाद यह पक्का हो गया है कि वह 5 नवंबर को केदार पूरी दौरे पर होंगे। उनके इस दौरे में सिर्फ केदार बाबा की विशेष पूजा अर्चना का ही कार्यक्रम नहीं है अपितु उनके द्वारा यहां किए गए निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा जो काम चल रहे हैं उनकी समीक्षा बैठक का भी कार्यक्रम है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देखरेख में ही केदारपुरी के नव निर्माण का कार्य चल रहा है। यहां आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल और नवनिर्मित पुल तथा कुछ अन्य भवनों का लोकार्पण पीएम मोदी कर सकते हैं। वहीं वह निर्माण कार्यों का अवलोकन कर समीक्षा बैठक भी करेंगे। पीएम मोदी ध्यान गुफाओं में ध्यान भी कर सकते हैं क्योंकि अब यह पूरी तरह तैयार हो चुकी है।
चुनावी साल में प्रधानमंत्री मोदी का चुनाव से पूर्व यह अंतिम दौरा भी हो सकता है इसलिए उम्मीद यह भी की जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी राज्य को कुछ बड़ी सौगातें भी दे सकते हैं। क्योंकि इसके कुछ दिन बाद ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। उधर गृह मंत्री अमित शाह जी 29—30 नवम्बर को पौड़ी आ रहे हैं जहां वह घसियारी योजना सहित अन्य योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here