उपनल कर्मियों व आशा बहनों की बल्ले—बल्ले, कैबिनेट में मानदेय बढ़ाने सहित कई फैसले

0
541

देहरादून। सचिवालय में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में सरकार ने कर्मचारियों के हितों पर कई फैसले लेते हुए दीपावली से पूर्व ही उन्हें तोहफा दे दिया गया।
आज हुई कैबिनेट बैठक निर्णयों की जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि उपनल कर्मियों को बड़ी राहत देते हुए 10 साल से अधिक समय से सेवा देने वाले कर्मचारियों के वेतन में 3000 तथा 10 साल से कम सेवा देने वालो को 2000 प्रतिमाह बढ़ोतरी का फैसला बैठक में लिया गया है।
वही आशा बहनों को अब 6000 मानदेय दिए जाने का फैसला किया गया है उन्होंने बताया कि आशाओं को 1000 हजार मानदेय व 500 रूपये की प्रोत्साहन राशि के रूप में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि तीसरा बड़ा फैसला आज सस्ता राशन गल्ला व्यापारियों के बारे में लिया गया है जिसके तहत वित्त विभाग 14 करोड रुपए खाघ विभाग को देगा उन्होंने कहा कि इसकी पहली किस्त जल्द जारी कर दी जाएगी इसके अलावा धान के क्रय मूल्य पर भी कैबिनेट में फैसला लेते हुए धान के ए ग्रेट की कीमत 1460 रुपए प्रति क्विंटल तय की गई है बैठक में धूमेश्वर अस्पताल को अपग्रेड करते हुए 100 बेड का करने का निर्णय लिया है। बैठक में इसके अलावा भी कई अहम निर्णय लिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here