मौसम का बदला मिजाज बारिश बर्फबारी का अलर्ट

0
123

  • सर्दी का प्रकोप बढा, सावधानी की चेतावनी

देहरादून। उत्तराखण्ड में मौसम न े एक बार फिर पलटी मारी है। मौसम विभाग द्वारा आगामी चौबीस घंटों के लिए राज्य के आठ जिलों में बारिश बर्फबारी और तेज आंधी तूफान की सम्भावना बताते येलो अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के निदेशक डा. विव्रQम सिंह का कहना है कि राजधानी दून सहित राज्य के आठ जिलों में आगामी 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है तथा ऊचांई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी को सकती है। जिन जिलों में मौसम खराब होने की संभावना है उसमें उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ और देहरादून शामिल हैं।
आज सुबह से ही राजधानी दून सहित अन्य क्षेत्रों में भी बादल छाये हुए हैं तथा कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो रही है। जिसके कारण तापमान में गिरावट आई है। खास तौर राज्य के ऊचांई वाले क्षेत्रों में सर्दी का प्रकोप बढ गया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग तथा चमोली और पिथौरागढ के कुछ ऊंचाई वाले हिस्सों में बर्फबारी होने की संभावना जताई गयी और यात्रियों से सावधानी बरतने को कहा गया है। राजधानी दून तथा आसपास के क्षेत्रों में देर शाम तक बारिश होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here