राष्ट्रपति कल जाएगीं बद्रीनाथ धाम

0
238

  • 9 नवंबर को अमित शाह आएंगे दून
  • वीवीआईपी और वीआईपी के दौेरे जारी

देहरादून। राष्ट्रपति अपने तीन दिवसीय दौरे पर आज देहरादून पहुंच रही है आज दूून में रात्रि विश्राम के बाद वह कल सुबह बद्रीनाथ धाम जाकर श्री हरि के दर्शन और पूजा अर्चना करेगी और वहां से वापस लौटकर गढ़वाल विश्वविघालय श्रीनगर के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी, अगले दिन उनका केदारनाथ जाने का कार्यक्रम है। राष्ट्रपति तीन दिन उत्तराखंड में रहेगी। उनके स्वागत और सुरक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
इन दिनों देवभूमि में विशिष्ट और अति विशिष्ट लोगों के आने का तांता लगा हुआ है। रविवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी केदारनाथ धाम में आए थे वहीं अखिलेश यादव की पत्नी सपा सांसद डिंपल यादव बद्रीनाथ केदार नाथ के दौरे पर थी। भाजपा नेता वरुण गांधी भी कल बद्रीनाथ धाम दर्शन के लिए गए हुए थे। इससे पूर्व भी तमाम नेता अभिनेता व अभिनेत्रियों का केदार और बद्रीनाथ में देखा जा चुका है। उघोगपति अनिल अंबानी का पूरा परिवार भी दर्शन करने आया था। बीते 15 दिनों से विशिष्ट और अति विशिष्ट लोगों के धाम आने का जो तांता लगा हुआ है उसमें पुलिस प्रशासन भी व्यस्त है।
गृहमंत्री अमित शाह भी 9 नवंबर को देहरादून आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार यह उनका दो दिवसीय दौरा होगा वह रात 9 व 10 बजे के बीच दूनं पहुंचेंगे तथा अगले दिन आईटीबीपी के स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। इसके बाद दून मेडिकल कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में वह है एमबीबीएस के लिए हिंदी पाठ्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के कार्यक्रम के अनुसार 9 नवंबर को वह राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में भी शामिल होंगी तथा पुलिस परेड की सलामी लेंगी। हालांकि अभी प्रधानमंत्री के उत्तराखंड दौरे को लेकर शासन प्रशासन ने कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन लंबे समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीपावली पर उत्तराखंड आने और इस बार बाबा केदार के धाम में दीपावली मनाने की खबरें भी आती रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here