कामयाबीः सात हजार करोड़ के एमओयू साइन

0
180
  • सीएम धामी ने दिल्ली में कर्टेंन रेजर का किया उद्घाटन

  • उघोगपतियों से की उत्तराखंड में निवेश की अपील
  • तीन देशों और देश के छह शहरों में किए जाएंगे रोड शो

नई दिल्ली। दिसंबर माह में राजधानी दून में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों में जुटी राज्य की सरकार ने आज देश की राजधानी दिल्ली में इस मेगा इवेंट के लिए कर्टेन रेजर सेरेमनी से इसका शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अब उत्तराखंड की तस्वीर बदल रही है उन्होंने उघोगपतियों से कहा कि आईये और उत्तराखंड में बेझिझक निवेश कीजिए।
उन्होंने कहा कि समिट से पहले मुझे आपका जो सहयोग मिल रहा है वह मेरे लिए अत्यंत ही उत्साहवर्धक है। उन्होंने बताया कि तमाम बड़े औघोगिक घरानों द्वारा उत्तराखंड में निवेश करने में रूचि दिखाई गई है। आज तीन कंपनियों ने राज्य में 7 हजार करोड़ निवेश के लिए एमओयू साइन किया है। जिन कंपनियों ने आज कर्टेन रेजर सेरेमनी से पूर्व साइन किया है उनमें आईटीसी ने 4 हजार पांच सौ करोड़, महिंद्रा ने 1 हजार करोड़ और ई कुबेर ने 1600 करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर साइन किया है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उन्होंने इस समिट के जरिए 2.5 लाख करोड़ के निवेश मिलने का लक्ष्य रखा गया है तथा समिट से 25 हजार करोड़ के निवेश के मिलने की संभावना है लेकिन आप लोगों का उत्साह देखकर मुझे लग रहा है कि हमें समिट से पहले ही 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिल चुके होंगे।
इस अवसर पर कर्टेन रेंजर सेरेमनी से पहले मुख्यमंत्री धामी ने देश के तमाम उघमियों के साथ होटल ताज में एक बैठक भी की तथा उन्हें इस बात का भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार द्वारा अपनी औघोगिक नीति में उघमियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा लाई गई पहली सर्विस पॉलिसी के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि उत्तराखंड में निवेश के लिए यह एक बेहतर मौका है। उन्होंने उघमियों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार निवेश के हितों का पूरा ध्यान रखेगी।
मुख्यमंत्री ने राज्य गठन के पहले और बाद की स्थितियों में आए बदलाव के बारे में भी जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में तेजी से विकास हो रहा है उन्होंने इस अवसर पर अपनी सरकार के कामों की जानकारी देते हुए कहा कि उत्तराखंड में पर्यटकों की किस कदर आवाजाही रहती है। उन्होंने कहा कि इस साल तमाम मानसूनी दिक्कतों के बीच भी 40 लाख से अधिक श्रद्धालु चार धाम यात्रा पर पहुंच चुके है। उल्लेखनीय है कि 8—9 दिसंबर को दून में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पूर्व तीन देशों और देश के 6 बड़े शहरों में मेगा रोड शो आयोजित किए जाएंगे। जिसमें वह सीएम खुद भी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here