कावड़ियों की उत्तराखंड में नो एंट्रीः धामी

0
249

होम स्टेट कावड़ यात्रा पर रोक नहीं
नजदीकी शिवालयों में करें जलाभिषेक

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि पड़ोसी राज्यों के कांवड़ियों को उत्तराखंड में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
मुख्यमंत्री का कहना है कि उनकी प्राथमिकता नागरिकों की जान की सुरक्षा है किसी भी प्रदेश की सरकार से उनका मत अलग नहीं है और न मतभेद है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने नजदीकी शिवालयों में जलाभिषेक और पूजा अर्चना करें। धामी का कहना है कि होमस्टेट कावड़ यात्रा होगी। राज्य के लोग राज्य में कांवड़ लेकर आ जा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि हमने पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों और श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार न आए, साथ ही उन्होंने राज्य के लोगों से भी अपील की है कि वह जहां है वहीं रह कर अपने नजदीकी शिवालयों में जाकर पूजा अर्चना करें तथा भीड़भाड़ से बचने का प्रयास करें। कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए जरूरी है कि लोग कोविड—19 की गाइडलाइनों का पालन करें।
उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड सरकार पहले ही कावड़ यात्रा पर रोक लगा चुकी है तथा बाहरी राज्यों से आने वाले कांवड़ियों को सीमा पर ही रोके जाने के पुख्ता इंतजाम करने में जुटी हुई है। यूपी में कावड़ यात्रा का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। सोमवार को यह साफ हो सकेगा कि उत्तर प्रदेश में कावड़ यात्रा होगी या नहीं और अगर होगी भी तो उसका स्वरूप क्या होगा। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि जब उत्तराखंड में यात्रा पर रोक लगा दी गई है तो यूपी से कावड़ियें हरिद्वार नहीं जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here